समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

अल्पायु से ही मोतियाबिंद के कारण किसी भी सामान को ठीक से नहीं देख पाने वाली देवकी के आंखों के ऑपरेशन के बाद अब सब कुछ ठीक ढंग से देख पा रही है। अपने आंखों के सफल ऑपरेशन के लिए बुधवार को देवकी जिला कार्यालय पहुंची और कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को फूल देकर उनके प्रति आभार जताया। इस अवसर पर उनके साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र मीणा भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कलेक्टर श्री विजय लोहण्डीगुड़ा विकासखण्ड के सुदूर और अतिसंवेदनशील हर्राकोड़ेर क्षेत्र में विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे थे। वहां ग्रामीणों से बातचीत के दौरान देवकी की मां ने बताया था कि उनकी 15 वर्षीय बेटी सही ढंग से देख नहीं पाती है, जिसके कारण वह किसी भी कार्य को करने में सक्षम नहीं है। उन्होंने यह भी बताया था, कि देवकी के पिता एक लघु कृषक हैं और उनके पास देवकी के इलाज के लिए पैसे नहीं हैं।

कलेक्टर श्री विजय ने देवकी की आंखों के इलाज का भरोसा दिलाया। इसके दूसरे दिन ही स्वास्थ्य विभाग का दल देवकी को लेने हर्राकोड़ेर पहुंचा और जगदलपुर में नेत्र विशेषज्ञ से जांच करवाई गई। नेत्र जांच के उपरांत देवकी की दाईं आंख का मोतियाबिंद ऑपरेशन किया गया, जो पूरी तरह सफल रहा। देवकी की आंखों की रोशनी लौटने पर देवकी के माता-पिता भी बहुत खुश हैं और उन्होंने कलेक्टर के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

You missed

error: Content is protected !!