साफ-सफाई, पानी व्यवस्था, बिजली, शौचालय, शयन कक्ष, रसोई घर, सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं का लिया जायजा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुर : बगीचा एसडीएम श्री आर.एस.लाल ने विगत दिनों रात्रि लगभग 8:00 बजे पहाड़ी कोरवा बालक आश्रम रूपसेरा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आश्रम के सभी कर्मचारी उपस्थित थे। एसडीएम श्री लाल ने साफ-सफाई, पानी व्यवस्था, बिजली, शौचालय, शयन कक्ष, रसोई घर, सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने छात्रावास अधीक्षक से बच्चों को निर्धारित मीनू के अनुरूप भोजन देने, परिसर की साफ-सफाई एवं परिसर में पेड़-पौधे लगाने के निर्देश दिये।

एसडीएम ने बच्चों से पढ़ाई के संबंध में जानकारी ली तथा दूसरी कक्षा के विद्यार्थी से 18 का पहाड़ा पूछा, बच्चे ने निसंकोच 18 का पहाड़ा सुना कर एसडीएम का मन मोह लिया। एसडीएम ने बधाई देते हुए कठिन परिश्रम कर लक्ष्य प्राप्त करने हेतु शुभकामनाएं दी। उन्होंने बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने कहा तथा किसी प्रकार की परेशानी होने पर छात्रावास अधीक्षक को तत्काल अवगत कराने कहा।

गौरतलब है कि कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने राजस्व अमला एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जिले में संचालित आंगनबाड़ी, स्कूल, आश्रम-छात्रावास का निरीक्षण करने निर्देशित किया है। जिससे आश्रम-छात्रावास में रहकर अध्यापन कर रहे छात्रों को शासन द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में अधिकारी अवगत हो सके और दी जाने वाली मूलभूत सुविधाएं मिल रही है या नहीं, बच्चों के बौद्धिक विकास सहित अन्य गतिविधियों की जानकारी मिल सके।

error: Content is protected !!