समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कांसाबेल

विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास एवं उनके प्रतिभाओं को निखारने हेतु संत जोसेफ अंग्रेजी माध्यम हायर सेकेण्डरी स्कूल में अगामी स्वतंत्रता दिवस पर आधारित भाषण, चित्रकला एवं कविता वाचन प्रतियोगिता आयोजन किया गया।

कक्षा 1 ली से 3 री तक के बच्चों के लिये चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित थी । नन्हें बच्चों ने सुंदर स्वरों एवं आकर्षक भावों से कविता का वाचन किया जिसमें रिती चौहान, इशिता भगत एवं अर्पित कुजूर ने क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं कविता वाचन प्रतियोगिता जो कक्षा 4 थी और 5 वीं के बच्चों के लिये आयोजित थी जिसमें आस्था रानी कुजूर, तमन्ना यादव, प्राची एंजल बड़ा ने क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान पर कब्जा किया । आगामी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मीडिल के विद्यार्थियों के लिये भाषण प्रतियोगिता रखी गई थी । और इस विधा में अरमान तिग्गा को पहला, शिल्पा साहू को दूसरा और प्रियांशु तिर्की को तीसरा पुरस्कार प्राप्त हुआ । हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी के विद्यार्थियों के लिये देश भक्ति गान प्रतियोगिता थी जिसमें क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पीला, हरा, लाल ग्रूप को मिला ।

विद्यालय के प्राचार्य फादर एडमोन बड़ा ने इस अवसर कहा कि जिस प्रकार बीज को अंकुरित होने, बढ़ने और फल उत्पन्न करने के लिये पानी, नमी और अच्छी भूमि की अवश्यकता पड़ती है उसी प्रकार बच्चों में छिपी प्रतिभाओं को निखारने हेतु विद्यालय में कार्यक्रम रचकर उचित वातावरण दिया जाना चाहिए। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को उनके सुन्दर प्रस्तुति के लिये बधाई कहा। उपस्थित सभी निर्णायकों को उनके उपस्थिति हेतु धन्यवाद दिया । सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को उनके बच्चों को प्रतियोगिता के लिये तैयार करने व उनके सहयोग के लिए उनकी सराहना की । इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में सिस्टर मेरी मरमार, फादर सुरेश मिंज और समिति के सदस्यों का विशेष योगदान रहा । श्री प्रेम प्रकाश किस्पोट्टा के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन सम्पन्न हुआ।

You missed

error: Content is protected !!