तपकरा को मिला उपतहसील का दर्जा, लिंक कोर्ट से मिल रही लोगों को सुविधा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

कुनकुरी : कल प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा फरसाबहार एसडीएम कार्यालय का वर्चुअल शुभारंम किया गया जिसका आज संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने फरसाबहार तहसील परिसर में अनुभाग राजस्व कार्यालय का विधिवत लोकार्पण किया. इसके भवन के लिए भी 48 लाख मंजूर हो गया है, जिसका निर्माण जल्द शुरू हो जायेगा।

ज्ञात हो कि फरसाबहार क्षेत्र के दूरस्थ गाँव के लोगों को राजस्व संबंधित कार्य के लिए लम्बी दूरी तय कर कुनकुरी अनुविभागीय कार्यालय आना पड़ता था. फरसाबहार 58 पंचायत के लोगों की समस्या को देखते हुए संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने जुलाई 2019 में मुख्यमंत्री जी से अनुमति लेकर अस्थाई रूप से अनुविभागीय कार्यालय शुरू किया। इसके साथ ही सुदूर अंचल के ग्रामीणों की सुविधा के लिए तुमला और कोल्हेनझरिया में लिंक कोर्ट शुरू किया गया है. विधानसभा क्षेत्र के तपकरा में जहाँ पहले लिंक कोर्ट की शुरुआत की गईं थी, उसे अब उपतहसील का दर्जा दे दिया गया है.

इसी तरह कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर लिंक कोर्ट को शुरू किया गया, जिससे लोगों की समस्याऐं दूर हो रही है, जिन्हें तहसील मुख्यालय तक आने की जरुरत नहीं पडती है। विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों की सुविधा के लिए राजस्व प्रकरण एवं अन्य कामों के लिए संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने इस प्रकार की व्यवस्था बनाई है जिससे लोगों को सुविधा मिल रही है.

You missed

error: Content is protected !!