धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र की घटना, धरमजयगढ़ पुलिस ने आरोपी को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर भेजा रिमांड पर.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़/धरमजयगढ़ : दिनांक 27 अगस्त 2023 को सिविल अस्पताल धरमजयगढ़ में नीचेपारा धरमजयगढ़ में रहने वाले कार्तिक राम सारथी (उम्र 60 साल) को ईलाज के लिए उसके घरवालों द्वारा भर्ती कराया गया था। ईलाज के दौरान 28 अगस्त के दोपहर कार्तिक राम सारथी की मौत हो गई, कार्तिक राम को संदेहास्पद अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सिविल अस्पताल धरमजयगढ़ से प्राप्त अस्पताली तहरीर पर धरमजयगढ़ पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जांच पंचनामा कार्यवाही में लेकर शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

संदेहास्पद मर्ग को देखते हुए प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक अमन लखीसरानी द्वारा मृतक के वारिसान से पूछताछ किया गया। सभी के बयान अलग-अलग और विरोधाभासी थे। वारिसानो से पुनः अलग-अलग पूछताछ किये जाने पर मृतक को मारपीट से आई चोट से मौत की बात निकल कर सामने आई। काफी पूछताछ के बाद मृतक के वारिसों ने बताया कि दिनांक 26 अगस्त 2023 की रात्रि कार्तिक राम सारथी का दामाद दीपक बैरागी अपने साथी रोहित यादव के साथ शराब पीकर कार्तिक के घर के पास आया था। घर के बाहर रोहित यादव शराब पीकर शोर कर रहा था, जिसे कार्तिक ने मना किया तो दीपक बैरागी गुस्से में उत्तेजित होकर कार्तिक राम को गाली-गलौज कर मारपीट करते हुये कार्तिक का गला दबाकर सीना, पेट में हाथ-मुक्का से मारपीट किया, जिससे कार्तिक को काफी चोटें आयी। उसे उसके घर वाले सिविल अस्पताल धर्मजयगढ़ में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां दूसरे दिन दोपहर में ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतक की शॉर्ट पीएम रिपोर्ट प्राप्त की ई, जिसमें मृतक की मृत्यु मानव हत्या होना लेख किए जाने पर तत्काल आरोपी दीपक बैरागी उर्फ दीपक पिता विनोद बैरागी उम्र 35 साल निवासी दुर्गापुर कॉलोनी धरमजयगढ़ पर हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर अपने स्टाफ के साथ दबिश देकर आरोपी को हिरासत में लिया गया, जिसे आज हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। आरोपी की पतासाजी, गिरफ्तारी एवं मामले का खुलासा करने में प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक अमन लखीसरानी, निरीक्षक अमित तिवारी, सहायक उपनिरीक्षक डेविड टोप्पो एवं हमराह स्टाफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

You missed

error: Content is protected !!