खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा जशपुर, अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करें – यू.डी.मिंज

दुलदुला में बनेगा 50 लाख की लागत से मिनी स्टेडियम, मिली स्वीकृति, शीघ्र होगा भूमिपूजन.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

कुनकुरी : मुख्यमंत्री ब्लॉक स्तरीय नॉकआउट फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन धूमधाम से सम्पन्न हुआ, जहां मैच में शुरू से दबदबा बनाते हुए दुलदुला ने शानदार प्रदर्शन कर फाइनल मैच में शानदार 2 गोल मारते हुए प्रथम स्थान पर आकर अपनी जीत हासिल की।

इस टूर्नामेंट के आयोजन से क्षेत्र के खिलाड़ियों एवं खेलप्रेमियों में खुशी का माहौल था, खिलाड़ी उत्सुकता से अपने खेल को प्रदर्शित करने के लिये लालायित थे, पंचायत स्तर पर टीम का गठन किया गया था। जिसमें कुल 30 टीम ने सहभागिता कर अपना प्रदर्शन किया था, प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले पर दुलदुला और छेरडाँड़ की टीम पहुंची थी। जहां छेरडाँड़ की टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन दुलदुला की टीम ने प्रारंभ से अपना दबदबा बनाते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया।

कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने अपने संबोधन में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे जिले में फुटबॉल के बड़े आयोजन तो होते हैं, लेकिन टीम की तरफ से अक्सर बाहर के खिलाड़ी अपना प्रदर्शन करते हैं जिसको लेकर हमने एक योजना बनाई और जिले भर के होनहार खिलाड़ियों को छाँट कर एक अच्छी टीम तैयार करने की योजना पर काम किया जा रहा है, ताकि भविष्य में यहां के युवाओं को एक बड़ा प्लेटफार्म खेल की दुनिया में मिल सके। आज हमारे क्षेत्र में फुटबॉल एक लोकप्रिय खेल है और अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों में अभी के मौसम में गाँव-गाँव में फुटबॉल का आयोजन होता है। वहीं विधायक यू.डी. मिंज ने पूरे आयोजन समिति को धन्यवाद दिया है, इतने बड़े टूर्नामेंट में कोई विवाद तक नहीं हुआ, ये बड़ी बात है। आने वाले समय में आप लोगों को खेल के प्रति हर सम्भव मदद की जाएगी।

दुलदुला में बनेगा 50 लाख की लागत से मिनी स्टेडियम

जशपुर जिले में शिक्षा के साथ-साथ खेल को बढ़ावा देते हुए दुलदुला में 50 लाख की लागत से मिनी स्टेडियम का निर्माण होगा और इसकी स्वीकृति आ गई है, जल्द ही इसका भूमि-पूजन भी किया जाएगा।

error: Content is protected !!