प्रतियोगिता में 110 टीम ने लिया भाग, 115 से अधिक खेले ये मैच, 1,500 से अधिक खिलाड़ियों ने लिया प्रतियोगिता में भाग.

नारायणपुर खेल उत्सव फुटबॉल फाइनल में बड़ेजम्हरी टीम रही विजेता, कोचवाही टीम बनी उप विजेता और ओरछा की टीम ने तीसरा स्थान किया प्राप्त.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, नारायणपुर

नारायणपुर : पुलिस अधीक्षक नारायणपुर श्री पुष्कर शर्मा (भापुसे) के नेतृत्व में नारायणपुर पुलिस द्वारा बुनियादी पुलिसिंग की कार्यवाही किया जा रहा है। साथ ही नारायणपुर पुलिस के द्वारा आम जनता से समन्वय स्थापित कर सामुदायिक पुलिसिंग के अंतर्गत कार्य किया जा रहा है। इसी तारतम्य में नारायणपुर पुलिस के तत्वाधान में “खेल उत्सव 2023 फुटबाल प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया है। ज्ञात हो कि नारायणपुर पुलिस अधीक्षक श्री पुष्कर शर्मा के विशेष पहल से क्षेत्र के युवाओं में सकारात्मक सोच एवं खेल भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 01 सितम्बर 2023 से जिले के अनुभाग नारायणपुर, बेनूर, छोटेडोंगर, सोनपुर एवं कुकड़ाझोर क्षेत्र में फुटबाल प्रतियोगिता का लीग मैच आयोजित किया गया।

इस लीग मैच में अनुभाग से विजेता और उप विजेता टीम कुल 10 टीमों के मध्य 14 सितम्बर से 16 सितम्बर तक क्वार्टर फाईनल एवं सेमीफाइनल मैच जिला मुख्यालय नारायणपुर में खेला गया। दिनांक 17 सितम्बर को कुम्हारपारा स्थित खेल मैदान में प्रतियोगिता का फाईनल मैच ग्राम बड़ेजम्हरी और ग्राम कोचवाही के टीम के मध्य खेला गया। फाइनल मुकाबले में ग्राम बड़ेजम्बरी की टीम ने ग्राम कोचवाही की टीम को 1-0 से हराकर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अर्जित किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बड़ेजम्बरी की टीम जिसे पुरूस्कार स्वरूप विजेता कप, मेडल एवं नगद 31,000/- रूपये, द्वितीय स्थान कोचवाही की टीम जिसे उप विजेता कप, मेडल एवं नगद 21,000/- रूपये तथा तृतीय स्थान ओरछा की टीम जिसे पुरस्कार स्वरूप कप, मेडल एवं 11,000/- रुपये नगद पुरस्कार प्रदान किया गया। उक्त प्रतियोगिता में जिले के 110 टीमों ने भाग लिया एवं प्रतियोगिता में 115 से अधिक मैच आयोजित किया गया, जिसमें करीब 1500 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों एवं आयोजन में सराहनीय योगदान देने वाले वालेंटियर को भी पुरस्कार प्रदान किया गया।

You missed

error: Content is protected !!