मुख्यमंत्री विधानसभा स्तरीय सुपर-16 फुटबॉल नॉकआउट प्रतियोगिता में दुलदुला से चार, फरसाबहार से छः और कुनकुरी से छः कुल 16 टीमें 18 सितंबर से खेलेंगी मैच, फ़ाइनल मैच खेला जाएगा 24 सितंबर को.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

कुनकुरी : ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चे और युवाओं को खेल में आगे आने के लिए विधायक यू.डी. मिंज ने फुटबॉल में नवाचार किया है। पहले ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट कराने के बाद अब 18 सितंबर से मुख्यमंत्री विधानसभा स्तरीय टूर्नामेंट हो रहा है।

उपरोक्त जानकारी देते हुए टूर्नामेंट के संयोजक सन्दीप मिंज सैंडी ने बताया कि एक सितंबर से 11 सितंबर तक कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के तीन विकासखंडों फरसाबाहर, कुनकुरी और दुलदुला में मुख्यमंत्री फुटबॉल नॉकआउट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में पँचायत स्तर पर गांव के खिलाड़ियों को आधार कार्ड देखकर मैदान में उतारा गया। जिसका सकारात्मक परिणाम देखने को मिला। खिलाड़ियों ने अच्छी प्रैक्टिस कर अपनी खेल प्रतिभा को निखारने का काम किया।

यह नवाचार विधायक यूडी मिंज ने किया जिन्हें खेल विरासत में मिला है। मिंज के पिता स्वर्गीय अजयदान मिंज 60 के दशक में एक बेहतरीन फुटबॉलर के रूप में चर्चित रहे। उनके बेटे यू.डी. मिंज ने भी पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए स्कूल,कॉलेज में फुटबॉल टीम के स्टार प्लेयर तो कई बार M.A.C.T. भोपाल टीम से कैप्टन बनकर खेला। विधायक बनने से पहले भी मिंज ने कुनकुरी खेल मैदान में कई बार अन्तर्राज्यीय फुटबॉल टूर्नामेंट कराया। वहीं राष्ट्रीय खेल हॉकी को भी बढ़ावा दिया।

राजीव युवा मितान क्लब के अध्यक्ष व बेमताटोली पँचायत के उपसरपंच पंकज गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री विधानसभा स्तरीय सुपर-16 फुटबॉल नॉकआउट प्रतियोगिता में दुलदुला से चार, फरसाबहार से छह और कुनकुरी से छह कुल 16 टीमें 18 सितंबर से मैच खेलेंगी। जिसका समापन 24 सितंबर को होगा। इस टूर्नामेंट में बेहतर खेलने वाले खिलाड़ियों का चयन अन्तर्राज्यीय स्तर की टीम के लिए किया जाएगा। वहीं इस प्रतियोगिता में विजेता टीम को 51,000/- रुपये साथ में ट्रॉफी, उपविजेता टीम को 31,000/- रुपये, बेस्ट गोलकीपर, बेस्ट डिफेंडर, प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया जाएगा।

You missed

error: Content is protected !!