समदर्शी न्यूज़, जशपुर : क्लब फुट बीमारी से जुझ रहे 5 साल के मासूम दिगम्बर यादव पिता ललित यादव का इलाज रायपुर के मेडिकल कालेज में निःशुल्क ईलाज किया जाएगा। जन्म से इस बीमारी से जुझ रहे इस मासूम के अभिभावक बीते 5 साल से,अपने जिगर के टुकड़े के इलाज के लिए दर दर भटक रहे थे। बीमारी से दिगंबर को मुक्ति दिलाने के लिए अब तक उसके माता पिता हजारो रूपये फूंक चुके हैं। दो दिन पहले,सहायता की आशा लिये बगिया स्थित सीएम निवास पहुंचे थे। यहां उन्होनें,दिगम्बर की बीमारी की जानकारी देते हुए,इलाज के लिए सहायत देने का अनुरोध किया।

मामले को गंभीरता से लेते हुए,मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर तत्काल कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने सीएमएचओ डॉ रंजित टोप्पो को दिगम्बर की बीमारी की जांच कर,इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। चिरायु के जिला प्रभारी डा अरविन्द रात्रे ने बताया कि दिगम्बर यादव,क्लब फुट नामक बीमारी से पीड़ित है। यह बीमारी,जन्म से ही होती है। इसके असर से दिगम्बर का एक पैर का नीचला हिस्सा हल्का सा मुड़ गया है। जिससे वह ठीक से चल फिर नहीं पाता है।

उन्होनें बताया कि पीड़ित की जांच के बाद,उसकी सर्जरी की आवश्यकता चिकित्सकों ने बताई है। यह सर्जरी, रायपुर के मेडिकल कालेज में कराया जाएगा। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद,एक दो दिन में चिरायु की टीम दिगम्बर और उनके अभिभावकों को लेकर रायपुर जाएगी। उन्होनें बताया कि उम्मीद है कि आपरेशन के बाद,दिगम्बर पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएगा।

उल्लेखनिय है कि जशपुर जिले के कांसाबेल ब्लाक के बगिया निवासी और कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक विष्णुदेव साय के मुख्यमंत्री बनने के बाद,स्वास्थ्य सेवा सहित अन्य समस्या लेकर भारी संख्या में पूरे छत्तीसगढ़ से लोग बगिया पहुंच रहें है और फोन से भी संपर्क कर रहे हैं। इन सभी जरूरतमंदों को सीएम निवास की ओर से तत्काल सहायता उपलब्ध करा कर,राहत पहुंचाया जा रहा है। विष्णुदेव साय के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद से अब तक प्रदेश भर से 30 से अधिक सहायता के लिए काल दर्ज किया जा चुका है।

You missed

error: Content is protected !!