समदर्शी न्यूज़, बगीचा : दिनांक 05.01.2024 ‌को प्राथमिक शाला राईपाठ में महाविद्यालय द्वारा संचालित सामाजिक सेवा समिति मुस्कान एक नई सोच द्वारा मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय समिति द्वारा प्राथमिक शाला के बच्चों को स्वेटर और चॉकलेट देकर उनको सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में राईपाठ के पूर्व बीडीसी सुभाष बाखला एवं मुस्कान एक नई सोच के संस्थापक सम्मानित डॉक्टर राजीव रंजन तिग्गा सलाहकार शालिनी गुप्ता व गरिमा अग्रवाल विद्यावती भगत उपस्थित हुए, मुस्कान महाविद्यालय द्वारा संचालित एक सोशल वर्क संस्थान है जिसकी स्थापना का उद्देश्य महाविद्यालय के आसपास के गांव के गरीब बच्चों को समाज के मुख्य धारा के साथ जोड़ने हेतु उन्हें शिक्षा में बढ़ावा देना तथा उनके सामने आने वाली चुनौतियों में विभिन्न प्रकार से उन्हें सहयोग प्रदान करना है जिससे कि ग्रामीण बच्चों में आत्मविश्वास बना रहे और सजग रहकर समाज के अन्य गतिविधियों में सम्मिलित होकर देश के विकास में अपना योगदान दे सकें।

मुस्कान में अब तक 250 से ज्यादा सदस्य जुड़ चुके हैं मुस्कान के सदस्यों की सबसे खास बात है कि वे दिल के बड़े ही धनी है इस संस्था से जुड़े सभी छोटे-बड़े सदस्य अपनी क्षमता के अनुसार गरीबों की एक मुस्कुराहट के लिए अपनी खुशी का त्याग करते हैं. मुस्कान एक नई सोच के संरक्षक आदरणीय एमजी खाखा एवं बगीचा महाविद्यालय के प्राचार्य शरद कुमार नेताम हैं. उपाध्यक्ष श्रीमती गीतांजलि शर्मा सचिव संजय पांडे संयुक्त सचिव संजीव कुशवाहा कोषाध्यक्ष प्रवीण मिंज सलाहकार अफजल इमाम सुश्री गजाला रशीद सुश्री पूनम मानिकपुरी सुश्री पूजा सिंह सुश्री शालिनी गुप्ता मीडिया प्रभारी सुश्री आमना खातून आशियाना परवीन हैं।

आज का कार्यक्रम स्थापना के बाद दूसरा कार्यक्रम था जिसका आयोजन बेहद सफल रहा सभी स्थानीय लोगों ने कार्यक्रम की खूब सराहना की. कार्यक्रम की शुरुआत आरती वंदन एवं संगीत से हुई तत्पश्चात मुस्कान एक नई सोच के संस्थापक एवं अध्यक्ष डॉ राजीव रंजन तिग्गा ने सभी अतिथि गणों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया. डॉ राजीव रंजन तिग्गा ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम से बच्चों में निस्वार्थ सेवा भाव जागृत होगा और हम एक दूसरे के दुख को समझ सकेंगे तथा उसे बांट सकेंगे उन्होंने मुस्कान के साथ जुड़ने वाले सभी सहयोगियों का दिल से धन्यवाद दिया कार्यक्रम के अंत में पूर्व बीडीसी एवं मुस्कान फाऊंडेशन के संस्थापक‌ एवं सलाहकार शालिनी गुप्ता और अतिथि व्याख्याता गरिमा अग्रवाल विद्यावती भगत  के हाथों बच्चों को स्वेटर बांटे गए.  स्वेटर पाकर बच्चों में एक सुंदर मुस्कान देखने को मिले जिससे संस्था का उद्देश्य पूरा हो गया।

You missed

error: Content is protected !!