समदर्शी न्यूज़, जशपुर : छत्तीसगढ़ और झारखंड की अंर्तराज्यी सीमा में गिरमा नदी के तट पर स्थित माता सरस्वती की आराधना स्थल शारदाधाम को,राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान मिलेगी। नगरपालिका जशपुर की पूर्व उपाध्यक्ष और दिलीप सिंह जूदेव की बड़ी बहु प्रियवंदा सिंह जूदेव ने,इस प्रसिद्व तीर्थ स्थान के धाम के रूप में विकसीत करने का प्रस्ताव छत्तीसगढ़ के धार्मिक न्यास मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को दिया है। प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए,मंत्री ने प्राक्कलन रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है।

रायपुर स्थित मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के निवास स्थान पर,श्रीमती जूदेव,मंगलवार को मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होनें विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली शानदार जीत और मंत्री पद की जिम्मेदारी मिलने पर,बृजमोहन अग्रवाल को पुष्पगुच्छ भेंट कर,शुभकामनाएं दी। शारदाधाम के संबंध में जानकारी देते हुए,श्रीमती जूदेव ने मंत्री अग्रवाल को बताया कि प्रसिद्व धार्मिक पर्यटन स्थल शारदाधाम,जिला मुख्यालय जशपुर से तकरीबन 30 किलोमीटर दूर,दुलदुला ब्लाक में स्थित है। माता सरस्वती का यह प्रसिद्व मंदिर चारो ओर घने जंगल से घिरा हुआ है। नजदीक ही गिरमा नदी की कलकल करती मधुर ध्वनि यहां दर्शन के लिए आने वाले श्रद्वालुओं का मन मोह लेते हैं।

संचालन समिति के अध्यक्ष ने बताया कि विद्यादायनी मां सरस्वती का यह भव्य मंदिर पूरी तरह से श्रमदान से तैयार किया गया है। दोनों राज्यों के श्रद्वालुओं ने पसीना बहा कर मां के इस मंदिर का निर्माण किया है। मंदिर के भवन का डिजाइन झारखंड के प्रसिद्व लचलागढ़ हनुमान मंदिर के तर्ज पर तैयार किया गया है। शारदाधाम में गुरूकुल पद्वति से आधुनिक शिक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है। यहां रहने वाले बच्चों के लिए नजदीकी स्कूल में पढ़ाई के लिए व्यवस्था की गई है। साथ ही मंदिर परिसर में निर्मित आवासीय परिसर में रहने के दौरान बच्चों को अच्छे संस्कार और सेवा की भावना के विकास पर विशेष जोर दिया जाता है।

श्रीमती जूदेव के प्रस्ताव से प्रभावित धार्मिक न्यास मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने,शारदाधाम के विकास के लिए प्रस्ताव और इस्टीमेट तैयार करने का निर्देश दिया है। श्रीमती जूदेव ने मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का आभार व्यक्त करते हुए,आशा जताई है कि शारदाधाम के विकास से इसे राष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान मिल सकेगी। इसे सनातन धर्म का और अधिक मजबूती मिल सकेगी। । छत्तीसगढ़ और झारखंड की अंर्तराज्यी सीमा में गिरमा नदी के तट पर स्थित माता सरस्वती की आराधना स्थल शारदाधाम को,राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान मिलेगी।

नगरपालिका जशपुर की पूर्व उपाध्यक्ष और दिलीप सिंह जूदेव की बड़ी बहु प्रियवंदा सिंह जूदेव ने,इस प्रसिद्व तीर्थ स्थान के धाम के रूप में विकसीत करने का प्रस्ताव छत्तीसगढ़ के धार्मिक न्यास मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को दिया है। प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए,मंत्री ने प्राक्कलन रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है। रायपुर स्थित मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के निवास स्थान पर,श्रीमती जूदेव,मंगलवार को मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होनें विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली शानदार जीत और मंत्री पद की जिम्मेदारी मिलने पर,बृजमोहन अग्रवाल को पुष्पगुच्छ भेंट कर,शुभकामनाएं दी।

उल्लेखनीय है प्रिया सिंह जूदेव जिले के विकास और समस्याओ के निराकरण के लिए लगातार काम कर रही हैँ. बगीचा ब्लाक मे डोड़की नदी मे पुल निर्माण के लिया हुए जल सत्याग्रह को समाप्त करा कर, वृहद पुल निर्माण कराने मे श्रीमती जूदेव ने अहम भूमिका निभाई थी. विधान सभा चुनाव के दौरान जिले की तीनो विधान सभा सीटो मे पार्टी के पक्ष मे उन्होंने धुआँधार प्रचार किया था. इससे भाजपा के पक्ष मे महौल बना और अंततः पार्टी को तीनो विधान सभा सीटों मे जीत मिली थी.

error: Content is protected !!