समदर्शी न्यूज़, जशपुर : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निवास बगिया स्थित सीएम कैम्प कार्यालय की पहल पर,सड़क दुर्घटना में घायल हो कर दिव्यांग होने का दर्द झेल रहे मनबहाल राम का रायपुर के भीमराव अंबेडकर अस्पताल में निःशुल्क उपचार किया जाएगा। शनिवार को बगिया में आयोजित जनदर्शन में इलाज में सहायता की आश लेकर पहुंचे जिले के दुलदुला ब्लाक के भुईहरटोली निवासी मनबहाल राम (62 वर्ष) के परिजन ने बताया कि लगभग 1 साल पूर्व अज्ञात ट्रक की ठोकर से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस दुर्घटना में उनके दोनों पैर में गंभीर चोट आई थी। स्थानीय अस्पताल में उपचार के बाद पैर तो ठीक हो गया,लेकिन,वे सामान्य रूप से चलने फिरने से लाचार हो गए। अब उन्हें चलने फिरने के लिए बैशाखी का सहारा लेना पड़ता है। इससे,वे अपने परिवार के भरण पोषण के लिए काम नहीं कर पा रहें हैं। जिससे गंभीर आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। उन्होनें बताया कि डाक्टरों का कहना है कि बड़े अस्पताल में उपचार के बाद,पैर ठीक हो सकता है। लेकिन,आर्थिक तंगी के कारण,वह अपना इलाज नहीं करा पा रहें हैं। मनबहाल की समस्या को देखते हुए,सीएम कैम्प कार्यालय ने तत्काल कलेक्टर डा रवि मित्तल को,मनबहाल के इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। कलेक्टर डा रवि मित्तल ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से मनबहाल के इलाज की व्यवस्था रायपुर के भीमराव अंबेडकर अस्पताल रायपुर में की है। जल्द ही,एंबुलेंस से मनबहाल को रायपुर में भर्ती कराया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का पैतृक निवास,जशपुर जिले के कांसाबेल ब्लाक के बगिया में स्थित है। इस निवास को राज्य सरकार ने सीएम कैम्प कार्यालय के रूप में मान्यता दी है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण करने के बाद से बगिया,जशपुर सहित पूरे प्रदेश के लोगों सहायता और विकास की मांग को लेकर पहुंच रहें हैं। इन सभी आवेदनों पर सीएम कैंप कार्यालय की ओर से लगातार कार्रवाई भी की जा रही है।

85  से अधिक मरीजों को सहायता –

इलाज और स्वास्थ्य सेवा से जुड़े 85 से अधिक मामले में सीएम कैंप कार्यालय की ओर से जरूरतमंदों को सहायता पहुंचाई जा चुकी है। उल्लेखनिय है कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय,स्वास्थ्य सेवा को लेकर शुरू से ही संवेदनशील रहें हैं। विधायक,सांसद और केन्द्रीय मंत्री के रूप में भी उन्होनें गंभीर बीमारियों से जुझ रहें लोगों को त्वरित सहायता उपलब्ध कराई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार सम्हालने के तत्काल बाद उन्होनें प्रदेश की एंबुलेंस सेवा को सुधारने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया था। इसके बाद,कैबिनेट की पहली बैठक में प्रदेश के सभी अस्पतालों में सस्ती जेनरिक दवा की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल से जशपुर जिले को भाजपा सरकार के पहले ही बजट में कुनकुरी में 220 बिस्तर की क्षमता वाला अस्पताल,चार उप स्वास्थ्य केन्द्रों का प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के रूप में उन्यन और जिला चिकित्सालय को आदर्श चिकित्सालय के रूप में विकसीत करने की घोषणा की जा चुकी है।

विकास कार्यों की मांग पर कार्रवाई के निर्देश

जनदर्शन में भुईहरटोली में रंगमंच का निर्माण ग्राम पंचायत गोरिया के डीपाटोली के कुनका नाला में पुल निर्माण,डीपाटोली में सामुदायिक भवन निर्माण,ग्राम पंचायत जोरातराई में भेलवांटोली मुख्य सड़क से कदम टोली पहुंच मार्ग की सड़क निर्माण,औरापानी और कादोपानी के बीच कड़ाईर नदी में पुल निर्माण की मांग करते हुए,ग्रामीणों ने आवेदन किया है। इन सभी निर्माण कार्यो के लिए आवेदनों को संबंधित विभागों को प्रेषित कर,त्वरित कार्रवाई का निर्देश,सीएम कैम्प कार्यालय ने दिया है।

error: Content is protected !!