समदर्शी न्यूज़, कुनकुरी/तपकरा: गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर विकास खण्ड तपकरा के अन्तर्गत संचालित विद्यालय वेदांत विद्यापीठ के चार विद्यार्थियों का चयन नवोदय विद्यालय के लिये हुआ है। विद्यार्थियों के चयन को लेकर विद्यार्थियों के परिजनों तथा विद्यालय प्रबंधन में हर्ष व्याप्त है।

विद्यालय के संचालक अभिषेक झा ने जानकारी देते हुए बताया कि तपकरा ग्राम में स्थित हमारी संस्था वेदांत विद्यापीठ में इस वर्ष नवोदय विद्यालय में प्रवेश हेतु विद्यार्थियों को तैयार किया था। प्रथम प्रयास में ही विद्यालय के चार विद्यार्थी तनमय साव, श्रृष्टि साव, हर्षित पैंकरा, रूद्रांश साहू का चयन हो गया है। अपनी स्थापना के समय से ही विद्यालय प्रतियोगिता परिक्षाओं के लिये विद्यार्थियों को तैयार करते आ रहा है। इस चार में से दो छात्र हर्षित व रूद्रांश का चयन सैनिक स्कूल के लिये भी हुआ है।

विद्यार्थियों के परिजनों ने विद्यालय प्रबंधन का आभार व्यक्त किया और कहा कि विद्यार्थियों को प्रारंभ से ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलने से ही आज यह संभव हो सका है कि प्रतियोगिता परिक्षाओं हमारे बच्चे सफल हो पा रहे है।

जशपुर जिले के ग्राम तपकरा में स्थित वेदांत विद्यापीठ की स्थापना वर्ष 2015 में हुई है। अपने प्रारंभ काल से ही विद्यालय ने अपना लक्ष्य कम से कम खर्च में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराकर विद्यार्थियों को भविष्य के लिये तैयार करना का रखा है। नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा सहित अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिये विद्यालय में अतिरिक्त कक्षाएं लगाकर विद्यार्थियों का उचीत मार्गदर्शन प्रदान किया जाता है।

You missed

error: Content is protected !!