समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान “ऑपरेशन विश्वास” के अंतर्गत नाबालिग बालिकाओं से सम्बंधित अपराधों में संदेहियों/आरोपियों पर लगातार सख़्ती के साथ कार्यवाही की जा रही हैं। इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थिया द्वारा पुलिस चौकी कुन्नी थाना लखनपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि प्रार्थिया ग्राम बिनिया निवासी कौरू पटेल के यहाँ रहकर काम कर रही थी। घटना दिनांक 13 जनवरी 2024 को कौरू पटेल प्रार्थिया के साथ जबरन दुष्कर्म करने की नियत से प्रार्थिया के साथ दुष्कर्म की नाकाम कोशिश किया, आरोपी द्वारा प्रार्थिया को घटना की जानकारी किसी अन्य को देने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। जिस कारण प्रार्थिया उक्त अपराध की सूचना नहीं दी थी, बाद में उक्त घटना की जानकारी परिवार के लोगों को बताने पर अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने आई हैं। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर पुलिस चौकी कुन्नी थाना लखनपुर में अपराध क्रमांक 89/24 धारा 354, 354 (क), 376, 506, 511 भा.द.वि. पोक्सो एक्ट की धारा, एवं 3(1)(डब्लू) एस.सी./एस.टी. एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा मामले के आरोपी का पता तलाश किया जा रहा था, पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले के आरोपी कौरू पटेल की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ किया गया।  आरोपी द्वारा अपना नाम कौरू पटेल उर्फ़ कदरू उम्र 70 वर्ष साकिन बिनिया पुलिस चौकी कुन्नी थाना लखनपुर का होना बताया गया। आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर अपराध घटित किया जाना स्वीकार किया गया। आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मेचौकी प्रभारी कुन्नी सहायक उपनिरीक्षक राजेश्वर महंत, आरक्षक आंनद गुप्ता, आरक्षक महेन्द्र राजवाड़े, आरक्षक गोविन्द टोप्पो, आरक्षक विकाश शामिल रहे।

You missed

error: Content is protected !!