समदर्शी न्यूज़, कुनकुरी: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के पक्ष में प्रचार प्रसार करने राज्य सभा सांसद देवेन्द्र प्रताप सिंह जशपुर जिले के दौरे पर है। सांसद श्री सिंह फरसाबहार एवं दुलदुला विकास खण्ड में चल रहे अपने सघन जनसम्पर्क के दौरान उन्होंनें पत्रकारों से चर्चा की।

उन्हांेनें लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की ओर से वाकओवर होने की बात कही, कांग्रेस इस चुनाव में रायगढ़ लोकसभा के अन्तर्गत किसी भी विधानसभा में नज़र नहीं आ रही है। मैं अभी फरसाबहार एवं दुलदुला विकासखण्ड के ग्रामीण क्षेत्रों में दौरा कर रहा हूं। इस लोकसभा चुनाव में भाजपा पिछले लोकसभा चुनाव से भी अधिक बहुमत से जीत हासिल करेगी।

औद्योगिकरण के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं स्वयं रायगढ़ क्षेत्र में रहता हूं उद्योगों को लेकर पर्यावरण की स्थिति को लेकर परेशानी है। जशपुर जिला इससे अछूता है, यहां का पर्यावरण काफी अच्छा है। इस क्षेत्र में पर्यटन को लेकर काफी काम किया जा सकता है। हम इस दिशा में पर्यावरण को सुरक्षित रखते हुए प्रयास भी करेंगें। टूरिज्म के क्षेत्र में जशपुर को बढ़ावा देने की बात कही।

रायगढ़ लोकसभा से कांग्रेस की प्रत्याशी की जाति को लेकर उठ रहे सवाल पर राज्यसभा सांसद देवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि उनका जन्म तो आदिवासी परिवार में हुआ है, जन्म से तो वह आदिवासी हैं, पर उन्हांेने विवाह सामान्य वर्ग में किया है। सामाजिक नियमों एवं परम्पराओं को लेकर आदिवासी समाज उनको अपने में कैसे समायोजित करता है यह देखना होगा।

मानव हाथी द्वंद को लेकर सवाल का जवाब देते हुए उन्होने कहा कि जशपुर अंचल की सबसे बड़ी समस्या जंगली हाथियों की क्षेत्र में उपस्थिति को लेकर है, जिसका समाधान हाथी कोरीडोर निर्माण के साथ किया जा सकता है। इस समस्या को लेकर भी हम केन्द्र सरकार की सहायता से एलिफेट कोरीडोर के कार्य को आगे बढ़ायेंगें।   

You missed

error: Content is protected !!