समदर्शी न्यूज़ – जशपुर/कुनकुरी : शनिवार को कुनकुरी ग्रामीण मंडल के नारायणपुर शक्ति-केंद्र के पोखराटोली में महतारी वंदन अभिनंदन कार्यक्रम हुआ। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय सम्मिलित हुईं, साथ ही कुनकुरी ग्रामीण मंडल अध्यक्ष संतोष सहाय, महामंत्री संतन राम, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती अनीता सिंह, महाकुल समाज के जिला अध्यक्ष गणेश यादव, श्री शंकर यादव, परसू यादव, गोपाल यादव, उमाशंकर यादव, टंकेशवर यादव, निरंजन महंती, बिरेश सन्मानी, श्रीमती संतोषी बंदे, अरुण मोहंती, भुनेश्वर यादव, मुकेश प्रजापति एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणों की उपस्थिति रही।

इस अवसर पर मैडम सीएम श्रीमती साय ने कहा कि मोदी की गारंटी के अंतर्गत भाजपा सरकार ने महतारी वंदन योजना का जो वादा किया था उसे पूरा किया है। महिलाओं ने जैसे विधानसभा चुनाव में मोदी की गारंटी पर भरोसा जताया था, वैसे ही लोकसभा में भी रहेगा। उन्होंने कहा कि देवी तुल्य माताओं और बहनों का सम्मान करना हमारा संस्कार है। महतारी वंदन योजना इसी का एक उदाहरण है। इसके साथ ही महिलाओं को 1 लाख रुपए हर साल देने वाली कांग्रेस की घोषणा पर तंज कसते हुए श्रीमती साय ने कहा की कांग्रेस की सरकार में सिर्फ वादा किया गया और एक भी पूरा नहीं किया। जबकि मोदी की गारंटी के अंतर्गत हमने जो वादा किया था, उसे पूरा कर रहे हैं। जिस तरह से आज पूरे जिले में भाजपा ने महतारी वंदना योजना अभिनंदन के माध्यम से महिलाओं तक पहुंचने का काम किया है, कहीं ना कहीं इसका लाभ भाजपा को चुनाव में मिलेगा।

श्रीमती साय ने कहा कि मातृ-शक्ति की जिस तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने चिंता की है। उनके लिए योजनाएं लागू की है, उन्हें उज्जवला योजना, पक्के मकान और महतारी वंदन का का लाभ दिया है। उसके बाद अब भाजपा को तीसरी बार केंद्र की सत्ता में लाना समस्त महतारियों की जिम्मेदारी है।

error: Content is protected !!