समदर्शी न्यूज़ – बिलासपुर : छत्तीसगढ़ 12वीं बोर्ड की परीक्षा में बिलासपुर की बेटी छात्रा वेदांतिका शर्मा ने प्रदेश में 5वां रैंक प्राप्त किया है। सेंट जोसेफ कांवेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ती थी वेदांतिका, वेदांतिका ने 96% प्रतिशत अंकों के साथ पाँचवा स्थान प्राप्त किया। यूपीएससी की तैयारी करना चाहती है वेदांतिका, पुलिस अधीक्षक से मार्गदर्शन एवं तैयारी करने के तरीक़े की जानकारी ली। परिवार के सहयोग और मार्गदर्शन से पूरा कर सकी अपना सपना।

सकरी की रहने वाली प्रिया साहू ने 10वीं की छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा में टॉप टेन में जगह बनायी है, प्रिया ने 97.33% प्रतिशत अंकों के साथ प्रावीण्य सूची में 9वाँ रैंक प्राप्त किया है। प्रिया भविष्य में इंजीनियरिंग करना चाहती हैं और IIT में पढ़ना चाहती हैं।

पुलिस अधीक्षक ने दोनों ही बच्चियों से अपने पढ़ाई के तरीक़े को जारी रखने की सलाह दी है, जिससे वो भविष्य में सफलता हासिल कर सकें। पुलिस अधीक्षक ने दोनों ही बच्चियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएँ दी है।

पुलिस अधीक्षक के साथ आईपीएस अधिकारी उमेश गुप्ता ने भी बच्चों को उनकी सफलता पर बधाई दी एवं भविष्य की संभावनाओं के लिए गाइड किया। उन्होंने बताया कि उन्होंने भी सीजी बोर्ड के 12 वीं परीक्षा में सेकेंड रैंक हासिल किया था और इस उपलब्धि को उन्होंने यूपीएससी में चयन होने तक जारी रखा। साथ ही दोनों टॉपर्स को भविष्य के लिए हर संभव गाइडेंस एवं सहयोग देने का आश्वासन दिया।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप और अर्चना झा तथा डीएसपी मंजुलता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!