समदर्शी न्यूज़ रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को 14 दिनों के लिए न्यायिक रिमांड में भेजा गया है, उन्होंने कहा कि ब्राम्हणवाद के खिलाफ ये मेरी अंतिम लड़ाई है, सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ूंगा. जमानत याचिका प्रस्तुत नहीं किया है, जिससे उनको न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

पुलिस ने नंदकुमार बघेल को आगरा से गिरफ्तार किया था. इसके बाद पुलिस ने उन्हें जिला न्यायालय लेकर पहुंची थी. नंद कुमार बघेल को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जनक कुमार हिडको की कोर्ट पेश किया गया. कोर्ट ने उन्हें फिलहाल न्यायिक रिमांड परर भेज दिया है.

ये था बघेल का बयान

बीते महीने नंद कुमार बघेल UP के दौरे पर गए हुए थे. इस दौरान लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बघेल ने कहा था कि जिसका वोट, उसी की सरकार. ब्राह्मण विदेशी हैं, जिस तरह अंग्रेज यहां से गए, वो भी यहां से जाएंगे. ब्राह्मण सुधर जाएं, या तो जाने के लिए तैयार रहें. उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों से इसलिए नाराजगी है, कि वह विदेशी हैं. हमारे सारे अधिकार छीन रहे हैं. बघेल ने कहा था कि गांवों में भी अभियान चलाकर उनका बहिष्कार करेंगे.

पुलिस ने मामला किया था दर्ज

सीएम बघेल के पिता नंदकुमार बघेल पर एक वर्ग विशेष के खिलाफ कथित विवादित बयान पर FIR दर्ज कर ली गई है. जहां रायपुर डीडी नगर थाने में पुलिस ने आईपीसी की धारा 505 और 153 (क) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

You missed

error: Content is protected !!