कैंप में अगले 2 दिवस “एक्स्पा” कैडेट प्रोग्राम के अंतर्गत कैडेट्स को 2 दिनों का विशेष प्रशिक्षण दिया जावेगा

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

एनसीसी प्रशिक्षण अकादमी, लखोली रायपुर में आयोजित एनसीसी के एडवांस लीडरशिप कैंप के तृतीय दिवस पीटी और ड्रिल के पश्चात कैडेट्स को आन्ध्रप्रदेश के लेफ्टिनेण्ट गौतम ने नेतृत्व के सिद्धान्त व तरीके विषय पर विस्तृत जानकारियाँ दी।

 

कैडेट्स को कैम्प में प्रतिदिन एक मोटिवेशनल मुव्ही दिखाई जाती है। समस्त एनसीसी कैडेट्स को समूहों में बांट कर अपनी पृष्ठभूमि जीवनचर्या, जीवन के लक्ष्यों के बारे में परिचर्चा आयोजित की गयी।

फर्स्ट ऑफिसर जे.के.सिंह ने आर्ट ऑफ पब्लिक स्पीकिंग विषय पर कैडेट्स को अच्छा बोलने के गुर सिखाते हुए बताया कि समूह को सम्बोधित करना नेतृत्व की प्रथम आवश्यकता है।

कैम्प कमाण्डेण्ट कर्नल रोहित कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया कि कैंप में अगले 2 दिवस “एक्स्पा” कैडेट प्रोग्राम के अंतर्गत कैडेट्स को 2 दिनों का विशेष प्रशिक्षण दिया जावेगा। एक्सपा EXPA भारतवर्ष में पूर्व एनसीसी कैडेटों का एक समर्पित संगठन है, जिसके मेमबर्स भारत के विभिन्न शहरों से इस हेतु आए हैं। सरोज मायादेव ( मुंबई), महेश जोशी (पुणे), साक्षी कौर (राउरकेला), श्रीविद्या कृष्णमूर्ति (बेंगलुर), आयुष गुप्ता (पुणे), लीना बख्स (मैसूर) का आगमन हुआ है, जो कि कैंप में कैडेट्स को व्यक्तित्व विकास एवं भावी जीवन की रूपरेखा पर प्रशिक्षण देंगे।

You missed

error: Content is protected !!