मीटिंग में थाना कोतवाली क्षेत्र के 50 से 60 मेडिकल दुकान के संचालक हुए शामिल

पुलिस एवम् ड्रग विभाग की संयुक्त टीम द्वारा मेडिकल दुकान का किया जाएगा औचक निरीक्षण

NRx से संबंधित मेडिसीन नियमानुसार निर्धारित मात्रा में रखने का दिया गया निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के निर्देश पर तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के मार्गदर्शन पर अवैध नशे के विरुद्ध निजात अभियान चलाए जाने की तैयारी प्रारंभ हो गई है , इस अभियान के प्रथम चरण में जिले के सभी मेडिकल दुकान संचालकों का मीटिंग लेकर नशीली दवाओं की बिक्री न करने , बिना डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन एवं प्रतिबंधित दवाओं को बिक्री न करने के संबंध में समझाइश दिया जा रहा है।  सभी थाना चौकी प्रभारीगण  अपने-अपने थाना चौकी क्षेत्र के दुकान संचालकों की मीटिंग लेकर उन्हें समझाइश दे रहे हैं ।

इसी क्रम में दिनांक 30जुलाई 2022 को थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मेडिकल दुकान संचालकों का मीटिंग नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री योगेश साहू के नेतृत्व में  में लिया गया। मीटिंग में नगर पुलिस अधीक्षक योगेश साहू ने उपस्थित सभी मेडिकल दुकान के संचालकों को पुलिस अधीक्षक  कोरबा संतोष सिंह के द्वारा जिले में  चलाए जा रहे निजात अभियान के  बारे में जानकारी देते हुए उनके द्वारा दिए गए निर्देशों को स्पष्ट करते हुए बताए कि  जिले के कुछ युवक नशे के आदि हो गए हैं जो सस्ती नशा के चक्कर में प्रतिबंधित नशीली दवाओं को सेवन करते हैं जो सभ्य समाज के लिए घातक हो सकता है, इसके लिए  पुलिस को समाज के सभी वर्गों की सहयोग की आश्यकता है, जिला पुलिस विभाग सभी मेडिकल दुकान के संचालकों से यह अपेक्षा करती है कि शासन एवम् ड्रग डिपार्टमेंट के द्वारा जारी किए गए सभी नियमों का पालन करते हुए दवाइयों की बिक्री करे, किसी भी मेडिकल दुकान के संचालक द्वारा उपरोक्त नियमों को पालन नहीं करते,  बिना डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन एवं प्रतिबंधित दवाओं को बिक्री करते पाए जाने पर पर कड़ी  वैधानिक किया जाएगा। इस अवसर पर नगर निरीक्षक राजीव श्रीवास्तव ने भी मटिंग में सभी मेडिकल दुकान के संचालकों से अनुरोध किया कि पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह के द्वारा चलाए जा रहे नशा के विरुद्ध निजात अभियान में सहयोग करे तथा किसी भी प्रकार की चूक न करें  साथ ही  सड़क को कवर करते हुए एंगल में सीसीटीवी कैमरे लगवाए। मीटिंग में उपस्थित सभी मेडिकल स्टोर के संचालकों ने पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह के द्वारा चलाए जा रहे निजात अभियान की सराहना करते हुए शासन एवम् ड्रग विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने का आश्वासन  दिए हैं। इस मीटिंग में थाना कोतवाली क्षेत्र के 50 से 60 मेडिकल दुकान के संचालक शामिल हुए।

नगर पुलिस अधीक्षक योगेश साहू द्वारा सभी मेडिकल दुकान के संचालकों को NRx से संबंधित सभी दवाइयों को नियमानुसार निर्धारित मात्रा में रखने के निर्देश दिए हैं तथा नियमानुसार डॉक्टर की पर्ची की फोटो कॉपी रखने के निर्देश भी दिए हैं। साथ ही पुलिस विभाग एवं ड्रग विभाग की संयुक्त टीम द्वारा बीच-बीच में मेडिकल दुकान की औचक निरीक्षण की जावेगी।

error: Content is protected !!