आरोपी द्वारा पूर्व में मालखरौदा थाना क्षेत्र में करीबन 20 विद्यार्थियों से कंप्यूटर कोर्स कराने के नाम पर प्रत्येक से 10 से 12 हजार रुपये की धोखाधड़ी किया गया है

आरोपी द्वारा प्रार्थी से पीजीडीसीए कोर्स कराने के नाम से 13500/- रूपये की धोखाधड़ी किया गया है

आरोपी के विरूद्ध मालखरौदा थाना में अपराध क्रमांक 235/22 धारा 420 भादवि पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

प्रार्थी महावीर साहू उम्र 22 वर्ष निवासी मुक्ता ने दिनांक 31 अगस्त 22 को थाना मालखरौदा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि आई०टी० कैरियर के संचालक विनय कुमार निराला के पास एक वर्षीय पीजीडीसीए कोर्स करने के लिए दिनांक 15 नवंबर 21 को 13500/- रूपये जमा किया था। कम्प्यूटर सेंटर के संचालक द्वारा प्रार्थी को कम्प्यूटर कोर्स नहीं कराया गया, साथ ही उसके पास कम्प्यूटर सेंटर संचालित करने का कोई रजिस्ट्रेशन भी नहीं है। विनय कुमार निराला द्वारा पीजीडीसीए कम्प्यूटर कोर्स कराकर प्रमाण-पत्र देने के नाम पर प्रार्थी से 13500/- रूपये बेईमानी से लेकर धोखाधड़ी किया गया है।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 235/22 धारा 420 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। गया। प्रकरण धोखाधड़ी संबंधी होने एवं प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आरोपी के घर में रहने की सूचना प्राप्त होने पर तत्काल मालखरौदा पुलिस टीम द्वारा आरोपी के घर दबिश देकर घेराबंदी कर आरोपी विनय कुमार निराला उम्र 31 वर्ष निवासी ग्राम चिखली रोड वार्ड नं० 16 मालखरौदा को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपना जुर्म स्वीकार करने व आरोपी के विरुद्ध अपराध घटित करना पाये जाने से आरोपी को दिनांक 31 अगस्त 22 को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। आरोपी को गिरफ्तार करने एवं विवेचना कार्यवाही में निरीक्षक प्रवीण राजपूत, हायक  निरीक्षक जे०के० वर्मा, प्रधान आरक्षक चित्रांगदा चन्दा, आरक्षक – बलवंत चन्द्रा, सूरज सिदार शत्रुघन जांगडे़ एवं राजेन्द्र कुर्रे का सराहनीय योगदान रहा।

You missed

error: Content is protected !!