किसानों द्वारा वास्तविक बोये गए क्षेत्रफल  की जांच हेतु खसरा एवं रकबे में लगाए गए फसल का किया सत्यापन

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज मनोरा विकासखण्ड के ग्राम भभरी, चड़िया एवं जशपुर के गम्हरिया में  किसानों के खेतों में जाकर  वास्तविक बोये गए क्षेत्रफल की जानकारी के लिए किए जा रहे गिरदावरी कार्य का सघन निरीक्षण कर खसरा एवं रकबे में लगाए गए फसल का सत्यापन किया। इस अवसर  पर सम्बंधित विकासखण्ड के एसडीएम, तहसीलदार सहित राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने किसानों द्वारा ली गई फसल के वास्तविक रकबे का  खसरा एवं नक्शा से मिलान किया  एवं राजस्व अमले से गिरदावरी के संबंध में विस्तृत जानकारी ली गई। उन्होंने कहा कि त्रुटि रहित गिरदावरी शासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि खसरा क्रमांक एवं रकबे में लगाए गए फसल का सही-सही जानकारी दर्ज करें तथा ऑनलाईन प्रविष्टि भी सावधानीपूर्वक करें। साथ ही गिरदावरी करते समय खेत के मेड़, तालाब, नहर इत्यादि के रकबे को सत्यापित करने की बात कही। कलेक्टर ने अधिकारियों को गिरदावरी कार्य पर सतत निगरानी रखने एवं फील्ड में जांच कर वास्तविक रकबे की एंट्री करने के निर्देश दिए। जिससे धान खरीदी के समय किसानों को समस्या न हो। इस दौरान कलेक्टर द्वारा किसानों से चर्चा कर फसल की स्थिति एवं खाद-बीज के संबंध में जानकारी भी ली गई।

कुनकुरी नगर में बरसात के बाद व्यवस्था हो जाती है इतनी खराब की भगवान का नाम लेकर पार करनी पड़ रही है सड़क……..देखें वीडियो

You missed

error: Content is protected !!