स्कूल विस्तारिकरण के लिए विधायक निधि से 10 लाख रुपए देंगे पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल

देश में हमारी सनातन संस्कृति का उत्थान हो रहा है, राम लला का मंदिर बनने जा रहा है: बृजमोहन अग्रवाल

दीपोत्सव पर जो नए संकल्पों का दीप जलाया है, वो हमेशा जगमगाता रहे: बृजमोहन अग्रवाल

दीपावली मिलन समारोह के दौरान प्रतिभावान स्कूली बच्चों का बृजमोहन अग्रवाल ने किया सम्मान

गरीब परिवार के बच्चों की पढ़ाई, बेटियों की शादी और इलाज ये तीन काम से समाज मजबूत होगा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

आशीर्वाद भवन, बैरन बाज़ार, रायपुर में कान्यकुब्ज रायपुर सभा की तरफ से दिवाली मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में श्री अग्रवाल जी के द्वारा प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित किया गया एवं उनका हौसला बढ़ाया गया। इस दौरान उन्होंने स्कूल विस्तारिकरण के लिए विधायक निधि से 10 लाख रुपए देने की भी घोषणा की।

पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल जी ने दिवाली मिलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह के दौरान त्योहारों की सभी को बहुत-बहुत बधाई दी। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में रहने वाला किसी भी जाति धर्म का व्यक्ति हो, जो गणेश जी को नहीं मानता होगा, लक्ष्मी जी को नहीं मानता होगा परंतु उसके भी जीवन का भी कोई आधार होता है तो दिवाली होती है। वह साल भर काम करता है, चीज़ें बनाता है जो दीपावली पर बिकतीं हैं। हमारे देश में मेले, मंदिर, कार्यक्रम, उत्सव, त्योहार संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है। अनादि काल से जितने भी हमारे त्योहार हैं, वह हमारे देश की अर्थव्यवस्था और लोगों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करते हैं।

बृजमोहन अग्रवाल जी ने कहा कि चाहे वो ब्राह्मण का छोटा बच्चा भी है उसको प्रणाम करना चाहिए, वो बच्चे से भी आपको आशीर्वाद मिलेगा। क्यूंकी हमारे समाज में, हमारे वेद में, हमारे पुराणों में, हमारे धर्म में हमको जो बताया गया है कि जो ब्राह्मण समाज है वो श्रेष्ठ है। श्रेष्ठ के साथ हम रहेंगे, श्रेष्ठ के साथ हम बैठेंगे, श्रेष्ठ के साथ हम काम करेंगे तो हमको निश्चित रूप से कुछ न कुछ सीखने को मिलेगा। ब्राह्मण समाज से हमको सीखने को मिलता है। हमारे घर का कोई शुभ काम बिना ब्राह्मण के नहीं हो सकता। एक बार फिर से पूरे देश में ब्राह्मणत्व का उत्थान हो रहा है, हिन्दुत्व का उत्थान हो रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारे वेद, हमारे पुराण, हमारे शास्त्र, हमारा इतिहास जो धीरे-धीरे विलुप्त होता जा रहा था, मगर एक बार फिर सनातन धर्म का उत्थान हो रहा है। हजारों साल बाद राम लला का मंदिर अयोध्या धाम बनने जा रहा है, ये हमारे जीवन में हमको देखने मिल रहा है।  काशी विश्वनाथ, हम बोलते थे कि वहाँ पर मस्जिद बन गई, आज काशी विश्वनाथ का भव्य स्वरूप हमारे सामने आ रहा है। आज सोमनाथ के मंदिर का पुनर्निर्माण हो रहा है। आज महाकाल के मंदिर का पुनर्निर्माण हो रहा है। इससे जहां पूरे देशवासी खुश हैं, उससे ब्राह्मण समाज कई ज्यादा खुश होगा, कि हमारे जो वेद-पुराण, शास्त्र, हमारे भगवान, हमारे धर्म का फिर से पुनरुत्थान हो रहा है। हमारे पूजास्थलों के प्रति आस्था बढ़ेगी तो हमारे ब्राह्मण समाज का सम्मान बढ़ेगा। उन्होने कहा कि आज आवश्यकता इसी बात की है कि हम एकजुट हों और एकजुट होकर हमारे धर्म, समाज और देश के लिए क्या कर सकते हैं  इस पर विचार करें।

बृजमोहन अग्रवाल जी ने कहा कि किसी भी समाज को अगर संगठित करना है तो उस समाज को तीन काम अवश्य करने चाहिए। समाज के गरीब बच्चे की पढ़ाई, गरीब का इलाज और गरीब बच्ची की शादी। जिस दिन समाज इन तीन कामों को करेगा उस दिन समाज संगठित हो जाएगा,उस दिन समाज मजबूत हो जाएगा। इसके लिए समाज को एक कमेटी का गठन करना चाहिए। धर्म को हमारे देश को मजबूत करने के लिए, हमने जिस समाज में जन्म लिया है उस समाज को मजबूत करने के लिए। हम उस विचार के साथ चलें तो निश्चित रूप से हम इस देश को फिर से विश्व गुरु बना सकते हैं। फिर से सोने की चिड़िया बना सकते हैं, फिर से ब्राह्मणत्व को जगा सकते हैं। हमारे धर्मग्रंथों में जो बाते कही गईं हैं वो सत्य हैं वो सात्विक हैं।   

error: Content is protected !!