मनीष केसरी, समदर्शी न्यूज-रांची

झारखंड की जेलों में क्षमता से ज्यादा रखे गये हैं कैदी

रांची : झारखंड के अधिकांश जेलों की स्थिति बदहाल है. जेलों में क्षमता से ज्यादा कैदी रखे गये हैं. पूरे झारखंड में 31 जेल हैं. जिनमें सात सेंट्रल, 17 जिला एवं 6 अनुमंडल कारागार हैं. एक ओपेन जेल हजारीबाग में है. इन 31 में से 23 जेलों में कैदियों की संख्या वहां की क्षमता से ज्यादा है. संताल परगना प्रमंडल के जेलों की स्थिति तो और भी अधिक भयावह है.

आयुष्मान भारत योजना में फर्जीवाड़ा कर लगभग आठ करोड़ रुपये का किया गया गबन

लोहरदगा : संजीवनी अस्पताल लोहरदगा के संचालक संजीव कुमार रेड्डी उर्फ संदीप कुमार (पिता-निरंजन कुमार) ने आयुष्मान भारत योजना में फर्जीवाड़ा कर लगभग आठ करोड़ रुपये का गबन किया है. उपायुक्त के आदेश पर गठित उच्चस्तरीय जांच टीम ने अपनी पड़ताल के बाद तैयार रिपोर्ट में उक्त फर्जीवाड़े की पुष्टि की है. साथ ही कई चौंकानेवाले तथ्य भी उजागर किये हैं. टीम ने जांच रिपोर्ट उपायुक्त को सौंप दी है.

साइबर अपराधी अपना रहे हैं हर दिन ठगी के नये-नये तरीके

रांची : साइबर अपराधी हर दिन ठगी का नये-नये तरीके अपना रहे हैं. अब जालसाज अंगूठे का क्लोन बना कर आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम (एइपीएस) से ठगी कर रहे हैं. इस संबंध में साइबर मामलों के अधिकारी ने बताया कि साइबर अपराधी मुख्य रूप से रजिस्ट्री ऑफिस से अंगूठे का निशान लेकर उसका क्लोन बनाकर संबंधित व्यक्ति के बैंक खाते से एआइपीएस के जरिये निकासी कर लेते हैं.

नाबालिग का दाहिना हाथ कटा

जमशेदपुर : जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना अंतर्गत हरहरगुट्टू में आटा चक्की में काम करने के दौरान एक नाबालिग का दाहिना हाथ कट गया. घटना के बाद उसे खासमहल के सदर अस्पताल ले जाया गया, वहां से उसे इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है. घटना की जानकारी मिलने पर बागबेड़ा थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

सरायढेला थाना के एसआई को छः हजार रुपये रिश्‍वत लेते किया गया रंगे हाथ गिरफ्तार

धनबाद : एसीबी धनबाद की टीम ने सरायढेला थाना के एसआई को छः हजार रुपये रिश्‍वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। दारोगा राजेंद्र उरांव केस डायरी लिखने के एवज में यह रुपये मांग रहे थे। भुक्तभोगी ने इसकी शिकायत एसीबी से की थी। मामले के सत्‍यापन के बाद एसीबी ने जाल बिछाकर आरोपी दारोगा को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

error: Content is protected !!