कलेक्टर ने सार्थक पहल करते हुए सभी बच्चों को बनवाया जाति प्रमाण-पत्र

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा और बिरहोर परिवार के बच्चों का जाति प्रमाण-पत्र बनाने के लिए सार्थक पहल कर रहें हैं। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे बच्चे जिनका जाति प्रमाण-पत्र का कोई दस्तावेज नहीं है उनका ग्राम सभा में प्रस्ताव लेकर प्राथमिकता से जाति प्रमाण-पत्र बनाएं। इसी कड़ी में बगीचा एसडीएम आर.पी. चौहान ने विशेष पिछड़ी जनजाति बिरहोर परिवारों के 14 बच्चों का शत् प्रतिशत जाति प्रमाण-पत्र बना कर दिया है। अब इन वर्ग के बच्चे छत्तीसगढ़ शासन की सभी योजनाओं का लाभ उठा सकेंगें।

कलेक्टर ने कहा कि जिले के कोई भी पात्र विद्यार्थी का प्रमाण-पत्र के लिए आवेदन आता है तो प्राथमिकता से उनका जाति प्रमाण-पत्र जारी करें। इसी कड़ी में बगीचा विकासखण्ड के ग्राम भितघरा के विशेष पिछड़ी जनजाति बिरहोर निवासी मकुन्द राम, सुखनाथ राम, देवनाथ, करमसाय, रामजीत राम, रोशन राम, सुषमा बाई, अनिल राम, रमेश राम, जयराम, सतीश, सुरेश, रामदेव राम और प्रदीप राम ऑनलाईन स्थायी सामाजिक प्रास्थिति प्रमाण-पत्र जारी कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि बगीचा विकासखण्ड के ग्राम भितघरा में रहने वाले आदिवासी बिरहोर बच्चे और आवेदकगण मकुन्द राम, सुखनाथ राम, देवनाथ, करमसाय, रामजीत राम, रोशन राम, सुषमा बाई, अनिल राम, रमेश राम, जयराम, सतीश, सुरेश, रामदेव राम और प्रदीप राम के द्वारा भितघरा पचांयत में विगत 50 वर्षो से अधिक रहने वालों को जाति, निवास पंचायत द्वारा बनवाने के संबंध में कलेक्टर जनदर्शन में 23 जनवरी को आवेदन प्रस्तुत किया गया था। जिस पर कलेक्टर द्वारा त्वरित कार्य करने के निर्देश दिए राजस्व विभाग को दिए गए थे।

You missed

error: Content is protected !!