मारवाड़ी युवा मंच अन्नपूर्णा शाखा के सदस्यों ने 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों एवं अधिकारियों का पुष्पा वर्षा करके किया अभिवादन

समदर्शी न्यूज डेस्क.

वाराणसी : शौर्य दिवस का दिन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिए बहुत ही ऐतिहासिक दिन है. 9 अप्रैल 1965 को कच्छ के रण गुजरात में स्थित सरदार पोस्ट में सीआरपीएफ एक छोटी सी टुकड़ी ने पाकिस्तान की एक पूरी ब्रिगेड का मुकाबला करते हुए पीछे हटने पर मजबूर कर दिया था. तब से 9 अप्रैल के दिन को पूरे भारतवर्ष में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की ओर से शौर्य दिवस के रूप में मनाया जाता है. 95 बटालियन सीआरपीएफ की ओर से शौर्य दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले जवानों और शहीदों की शहादत को याद किया गया.

95 बटालियन के कमांडेंट अनिल कुमार बृक्ष के नेतृत्व में शौर्य दिवस समारोह आयोजित किया गया. बटालियन परिसर में शहीद स्मारक पर कमांडेंट अनिल कुमार बृक्ष, द्वितीय कमान अधिकारी सुरेश मिश्रा सहित सभी अधिकारियों और जवानों ने पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित की. कमांडेंट ने सभी जवानों को भविष्य में देश की रक्षा के लिए सर्वस्व निछावर करने वाली परंपरा का निर्वहन करने का संकल्प दिलाया. शौर्य दिवस समारोह के अवसर पर 95 बटालियन के भोजनालय यो में बड़े खाने का आयोजन किया गया, साथ-साथ खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और कार्यक्रम में मारवाड़ी युवा मंच अन्नपूर्णा शाखा के सदस्यों ने 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों एवं अधिकारियों का पुष्पा वर्षा करके अभिवादन किया। जिसमें मुख्य रुप से जया बसिया, पूजा खेमका, श्रुति जैन, श्वेता अग्रवाल आदि लोगों ने भाग लिया।

error: Content is protected !!