समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राशि का अंतरण किया। जिसमें प्रदेश भर के  66 हजार 265 पात्र हितग्राहियों को राशि अंतरित की गई हैं । कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के पात्र हितग्राहियों से चर्चा की और सभी शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश भर से बड़ी संख्या में पात्र हितग्राही पहुंचे हुए थे। साथ ही सभी जिलों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से  पात्र हितग्राही भी जुड़े हुए थे। जिसमें जशपुर जिले से भी 15 पात्र हितग्राही मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए । कलेक्टोरेट के एनआईसी कक्ष में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से  कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल और जिला पंचायत सीईओ श्री जितेन्द्र यादव, जिला रोजगार अधिकारी सहित पात्र हितग्राही उपस्थित थे। इस अवसर पर कलेक्टर ने सभी हितग्राहियों बधाई देते हुए लक्ष्य प्राप्त करने कड़ी मेहनत करने शुभकामनाएं दी ।

बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत  प्रदेश में लगभग एक लाख 27 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए, इसमें आज लगभग 67 हजार  पात्र हितग्राहियों को बेरोजगारी भत्ता योजना की राशि खातों में हस्तांरित किया गया। जिसमें जशपुर जिले के 1500 से हितग्राही शामिल है ।जशपुर जिले में अभी तक कुल 3151 बेरोजगार युवाओं ने पंजीयन किया है जिसमें से 1592 पात्र हितग्राहियों को राशि अंतरण किया गया। इसमें प्रत्येक हितग्राही को उनके खाते में 2500 रुपए जारी कर दिया गया है । जिले में युवाओं में बेरोजगारी भत्ता के लिए काफी उत्साह देखेने को मिल रहा है। इस दौरान नंदिनी ताम्रकार, शांति, शिखा निराला, सरस्वती भगत सहित अन्य पात्र हितग्राहियों को स्वीकृति आदेश पत्र दिया  गया। जिसे पाकर युवाओं के चेहरे में खुशी देखने को मिली ।

error: Content is protected !!