समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

नगरपालिका जशपुर की पूर्व उपाध्यक्ष श्रीमती प्रियवंदा सिंह जूदेव ने रविवार को शहर के वार्ड क्रमांक 8 में मन की बात के सौवें एपीसोड वार्डवासियों के साथ सुनी। मन की बात,कार्यक्रम संपन्न होने के बाद,जूदेव ने जन की बात सुनते हुए,वार्डवासियों की समस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होनें शराब का अवैध कारोबार छोड़ कर,सिलाई का काम करके आर्थिक रूप से स्वलंब हुई महिला गौरी बाई को सम्मानित भी किया। रविवार को सुबह से हो रही रिमझिम वर्षा के बीच,रेडियो वार्ता आधारित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात,सुनने के लिए लोगों का उत्साह बना हुआ था।

शहर के वार्ड क्रमांक 8 में महेश साहू के घर के प्रांगण में पाषर्द गणेश साहू ने मन की बात कार्यक्रम सुनने की व्यवस्था की थी। सुबह 11 बजे कार्यक्रम सुनने के लिए वार्डवासी यहां जुट गए थे। वर्षा होने पर कार्यक्रम को मुहल्ले में स्थित हनुमान मंदिर में स्थानांनतरित कर दिया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन को सुनने के लिए मुहल्ले की महिलाएं,पुरूष और बच्चे बड़ी संख्या में जुटे थे। प्रधानमंत्री द्वारा कार्यक्रम में बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओं अभियान के तहत हरियाणा राज्य में हुए सुधार ने सभी को प्रभावित किया। इसके साथ ही स्वरोजगार सहित दूसरे मुद्दों पर भी प्रधानमंत्री मोदी की चर्चा ने सबको आकर्षित किया।

जन की बात में सुनी समस्याएं –

मन की बात कार्यक्रम के बाद प्रियवंदा सिंह जूदेव ने उपस्थित लोगों से वार्ड की समस्याओं पर चर्चा की। वार्डवासियों ने पार्षद गणेश साहू की कार्यो की सरहना की। उन्होनें जूदेव को बताया कि वार्ड में पार्षद की सक्रियता से प्रधानमंत्री आवास योजना के अंर्तगत 20 हितग्राहियों को पक्के मकान का लाभ मिल चुका है। वार्डवासियों ने जर्जर हो चुके आंगनबाड़ी भवन की जगह नए भवन निर्माण कराने का अनुरोध किया। पार्षद गणेश साहू ने बताया कि इसके लिए उन्होनें सांसद गोमती साय को ज्ञापन भी दिया है।

इस पर श्रीमती जूदेव ने सांसद और प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा कर समाधान निकालने का आश्वासन दिया है। स्थानीय रहवासी तरूण शर्मा ने आंगनबाड़ी भवन के पास स्थित खाली जमीन पर गार्डन निर्मित कराने के लिए सहयोग का अनुरोध किया। जूदेव ने इस पर प्रस्तावित जमीन पर,संबंधित सभी पक्षों से चर्चा करने का भरोसा दिया। कार्यक्रम में शहर के वरिष्ठ नागरिक श्रीपाल जैन,कंचन सोनी, मीरा सोनी, ललिता शर्मा,गौरी बाई, गंगामुनी,प्रेमलता साहू, सुभाष सोनी जय प्रकाश पाण्डेय,राजेश सोनी, गणेश साहू, महेश साहू सहित वार्डवासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!