समदर्शी न्यू डेस्क

ग्वालियर यूनिवर्सिटी अटल बिहारी वाजपेई सभागार में वैश्य समाज का वैश्य अधिवेशन आयोजित हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट एवं उड्डयन मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया, ग्वालियर पूर्व विधायक एवं बीज निगम अध्यक्ष मुन्ना लाल गोयल जी, 2023 मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता, वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, युवा प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष विवेक गुप्ता उपस्थित हुए।

प्रांतीय महामंत्री शिव शंकर अग्रवाल,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मंच भारत तिब्बत सहयोग मंच की प्रांत अध्यक्ष एवं अखिल भारतीय संयुक्त अधिवक्ता मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष मोनिका जैन एडवोकेट,  हरिओम अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल(मारवाड़ी) मनीष बांदिल एवं बीजेपी के वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं वैश्य समाज के पदाधिकारी भी उपस्थित हुए। 

समारोह को वैश्य समाज ने सर्वसमाज के युवा प्रतिभाओं एवं नवनिर्वाचित पदाधिकारियों जिन्हें अलग-अलग दिशाओं में पद से सम्मानित किया गया है उनके सम्मान के लिए आयोजित किया था। जिसमें  नवीन युवा पदाधिकारी , नेशनल योगा विनर प्रिया अग्रवाल का सम्मान हुआ। समारोह में पूरे मध्यप्रदेश से एवं विभिन्न जिलों के लोग उपस्थित हुए एवं विभिन्न विभिन्न पदाधिकारियों ने अपने अपने ग्रुप के लोगों के साथ मिलकर समारोह में सांस्कृतिक प्रोग्राम किए एवं लोगों का सम्मान किया।

वैश्य समाज कई सालों से सभी समाज के लोगों को एकजुट करके कार्य करने का प्रयास कर रहा है।इस समारोह में आज मुख्य रूप से जैन समाज अग्रवाल समाज एवं वैश्य समाज के अनेकों पदाधिकारी एवं प्रतिष्ठित लोग उपस्थित हुए। जैन समाज का जैन मिलन महिला आदिनाथ किला गेट मंच की अध्यक्ष मोनिका जैन एडवोकेट एवं सचिव सुषमा जैन एवं अन्य सदस्य उपस्थित हुए। मंचासीन अतिथियों ने अपने अपने भाषण में कुछ महत्वपूर्ण बातें वैश्य समाज के लिए एवं वैश्य समाज के द्वारा किए गए कार्यों के लिए बताएं ।

श्री सिंधिया ने कहा इस वर्ष ग्वालियर का एयरपोर्ट का कार्य कंप्लीट हो जाएगा, एव कोटा में भी एक नया एयरपोर्ट का निमार्ण करने जा रहा हूं, इसके साथ ही उन्हों ने वैश्य समाज के लोगो को समाज को इस तरह एक जुट होकर कार्य करने एवं आगे बड़ने के लिए प्रेरित किया।उन्हों ने बताया कि में बीजेपी में रहकर ग्वालियर का विकास अधिक प्रगति से किया है, ग्वालियर में पुरानी धरोहर का सुंदरीकरण किया जा रहा है  एवं स्वर्ण रेखा नदी का नवीनकरण करेगे एवं इस प्रगति की राह में ग्वालियर के वासियों को मेरा साथ देना होगा पूरा ग्वालियर में साफ सफाई रखना, अपनी धरोहर का ध्यान रखना हमारे  ग्वालियर के विकास में ग्वालियर वासियों को मेरा साथ देना होगा।

मुना लाला गोयल ने कहा कि हम सभी को एक जुट होकर, जब कभी हमारा कोई वैश्य समाज का व्यक्ति चुनाव में खड़ा होता है तो उसे वोट देने जाना चाहिए एवं हम सबको सभी समाजों तरह ही  70% वोट अपना देना चाहिए।

मिस इंडिया नदनी ने कहा में ये सपना 9 साला से देखा रही हो और आज ये सपना मैं पूरा किया तो में आप सबको एक ही बात कहां चाहती हो ,आप सब सपना देखे नहीं, उसे जिए जिसे एक दिन वह सपना पूरा हो सके।

यह समारोह हर वर्ष में एक बार किया जाता है जिसमें पूरे मध्यप्रदेश से हजारों से भी ज्यादा संख्या में लोग उपस्थित हुए।

You missed

error: Content is protected !!