जिले के युवाओं में बेरोजगारी भत्ता के लिए काफी उत्साह देखने को मिल रहा

हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राशि का अंतरण किया। जिसमें प्रदेश भर के 1 लाख 5 हजार 395 हितग्राहियों को 32 करोड़ 38 लाख की राशि ऑनलाइन अंतरित की गई कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के पात्र हितग्राहियों से चर्चा की और सभी को शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश भर से बड़ी संख्या में पात्र हितग्राही पहुंचे हुए थे। साथ ही सभी जिलों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पात्र हितग्राही भी जुड़े हुए थे। जिसमें जशपुर जिले से भी 15 पात्र हितग्राही आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। कलेक्टोरेट के एनआईसी कक्ष में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जशपुर विधायक विनय भगत,  कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल और जिला रोजगार अधिकारी सहित पात्र हितग्राही उपस्थित थे।

इस अवसर पर कलेक्टर ने सभी हितग्राहियों बधाई देते हुए लक्ष्य प्राप्त करने कड़ी मेहनत करने शुभकामनाएं दी। बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत प्रदेश में आज 32 करोड़ 38 लाख की राशि अंतरित की गई। इसमें 1 लाख 5 हजार 395 पात्र हितग्राहियों को बेरोजगारी भत्ता योजना की राशि उनके खातों में हस्तांरित किया गया। जिसमें जशपुर जिले के 2500 से अधिक हितग्राही शामिल है। जशपुर जिले में अभी तक कुल 4 हजार से अधिक  बेरोजगार युवाओं ने पंजीयन किया है जिसमें से 2500 से अधिक पात्र हितग्राहियों को राशि अंतरण किया गया। इसमें प्रत्येक हितग्राही को उनके खाते में 2500 रुपए जारी कर दिया गया है ।

अप्रैल माह में पात्र हितग्राहियों की संख्या लगभग 1500 थी। अब  2500 से अधिक हो चुकी है और इनके खाते में भी राशि आ गई है। जिसे पाकर युवाओं के चेहरे में खुशी देखने को मिली। जिले के युवाओं में बेरोजगारी भत्ता के लिए काफी उत्साह देखेने को मिल रहा है। इस योजना से लाभान्वित टिकेश्वरी बाई मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी को धन्यवाद देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा लागू बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत उनके खाता में 2500 रुपए का भुगतान हो चुका है और इस योजना से वो बहुत खुश है। अब वो कौशल विकास का प्रशिक्षण ले रही हैं ।

इसी प्रकार जगमती प्रधान और अनुदिमा लकड़ा ने भी मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह योजना हम जैसे योवओं के लिए बेहतर साबित हो रही है। अभी दो माह की राशि आई है, जिससे आगे की पढाई, परीक्षा फॉर्म सहित अन्य पढ़ाई संबंधित आवश्कताओं में खर्च कर रहे हैं। साथ ही पिंकी चौहान सहित सभी पात्र हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया है।

You missed

error: Content is protected !!