थाना सन्ना क्षेत्र के ग्राम मांझाटोली का मामला, थाना सन्ना में आरोपी मिन्सू प्रजापति के विरूद्ध धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध,

समदर्शी न्यूज ब्यूरो,जशपुर

जशपुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी महेश राम उम्र 60 वर्ष निवासी मांझाटोली सन्ना ने दिनांक 31 मई 2023 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका बड़ा पुत्र मिन्सू प्रजापति लगभग 10 वर्ष पूर्व से शंकरगढ़ क्षेत्र की एक महिला को पत्नि बनाकर रखा है, उनका एक तीन वर्षीय पुत्र है। प्रार्थी का पुत्र मिन्सू प्रजापति एवं बहु दोनों शराब पीने की आदि हैं, शराब पीने के पश्चात् मिन्सू प्रजापति अपनी पत्नी को दूसरे व्यक्तियों से बात करती है, उनसे गलत संबंध रखती है कहकर हमेशा विवाद एवं मारपीट करता रहता है।

दिनांक 30 मई 2023 को मिन्सू प्रजापति एवं उसकी पत्नी सुबह से शराब पीये हुए थे, शाम लगभग 4:00 बजे मिन्सू प्रजापति अपनी पत्नी को दूसरे व्यक्तियों से बात करती है, उनसे गलत संबंध रखती है कहकर लड़ाई-झगड़ा किया एवं घर में रखे लकड़ी फारा एवं हाथ मुक्का से मारपीट करने लगा। रात्रि लगभग 1:00 बजे तक ”आज इसे जान से मार दूंगा“ कहकर मारपीट किया। प्रार्थी बीच-बचाव करने गया तो उसके पुत्र ने उसे भी मार देने की धमकी दिया। लगातार मारपीट करने से मिन्सू प्रजापति की पत्नी उम्र 35 साल की मृत्यू हो गई। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सन्ना में धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना के दौरान तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर दबिश देकर प्रकरण के आरोपी मिन्सू प्रजापति को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लकड़ी का फारा इत्यादि को जप्त किया गया। आरोपी मिन्सू प्रजापति उम्र 38 साल निवासी मांझाटोली के विरूद्ध पर्याप्त अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 31 मई 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

इस प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक एन.एल. राठिया, प्रधान आरक्षक 168, आरक्षक 574 सुरेराम, सहा.आरक्षक 06 विनय कुजूर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।    

error: Content is protected !!