रात अधिक होने के कारण शव को मच्युरी कक्ष में रखा गया, पोस्टमार्टम पश्चात शव वाहन के द्वारा गृह ग्राम सारूढाभ भेजा गया

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कार्यालय खण्ड चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बगीचा  से प्राप्त जानकारी के अनुसार पहाड़ी कोरवा बलमेश पिता रतिराम पहाड़ी कोरवा के शव परीक्षण के संबंध में 31 मई 2023 को रात 09.30 बजे सूचना 108 वाहन एम. टी. के द्वारा मोबाईल से   दिया गया कि मरीज बलमेश पिता रतिराम कोरवा ग्राम सारूढाभ, अत्यधिक अज्ञात जहर का सेवन कर लिया है जो कि अत्यधिक गंभीर है।

खण्ड चिकित्सा अधिकारी के द्वारा 108 के माध्यम से मरीज को अस्पताल लाने को कहा गया। रात्रि लगभग 11.30 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बगीचा लाया गया जिसका परीक्षण डॉ.आनंद दास के द्वारा किया गया एवं ब्रॉट डेड बताया गया। रात अधिक होने के कारण शव को मच्युरी कक्ष रखने के पश्चात उसी समय पुलिस थाना बगीचा को सूचना दिया गया। दूसरे दिन प्रातः पण्डरापाठ के पुलिस चौकी के पंचनामा के पश्चात शव को पोस्टमार्टम के लिए स्वास्थ्य विभाग को सौपा गया। शव परीक्षण उपरांत परिजनों के साथ शव वाहन के द्वारा लगभग 12 बजे उनके गृह ग्राम सारूढाभ भेजा गया। इस  दौरान  अनुविभागीय अधिकारी बगीचा के मार्गदर्शन में तहसीलदार श्री प्रदीप राठिया, मण्डल संयोजक बगीचा बसंत कुमार गृही एवं बी. एम. ओ. बगीचा उपस्थित थे।

पहाड़ी कोरवा परिवार पर टूटा परेशानियों का कहर, पहले समय पर नहीं मिली एम्बुलेंस, पोस्टमार्टम के इंतजार में पूरी रात मर्च्यरी के सामने पड़ा रहा पहाड़ी कोरवा परिवार, 12 दिन के नवजात शिशु को लेकर पत्नी के मायके चले जाने से तनाव में पति ने कर ली खुदकुशी मीडिया में छपी खबर के में स्वास्थ्य विभाग ने बताया की पहाड़ी कोरवा परिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 108 एवं शव वाहन की सुविधा मुहईया कराया गया। खण्ड चिकित्सा अधिकारी के द्वारा 108 के माध्यम से मरीज को अस्पताल लाने को कहा गया रात्रि लगभग 11.30 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बगीचा लाया गया। जिसका परीक्षण डॉ.आनंद दास के द्वारा किया गया एवं ब्रॉट डेड  बताया गया। रात अधिक होने के कारण शव को मच्युरी कक्ष रखने के पश्चात उसी समय पुलिस थाना बगीचा को सूचना दिया गया। दूसरे दिन प्रातः पण्डरापाठ के पुलिस चौकी के पंचनामा के पश्चात शव को पोस्टमार्टम के लिए स्वास्थ्य विभाग को सौपा गया शव परीक्षण उपरांत परिजनों के साथ शव वाहन के द्वारा लगभग 12 बजे उनके गृह ग्राम सारूढाभ भेजा गया।

error: Content is protected !!