भूपेश झूठ एक्सप्रेस छतीसगढ़ से उत्तर प्रदेश पहुँची अपना प्रदेश नही संभाल पाने वाले यूपी में बड़ी बड़ी ढींगे हॉक रहे : संजय श्रीवास्तव

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि प्रदेश के किसानों, युवा बेरोज़गारों, महिलाओं, आदिवासियों समेत सभी वर्ग के लोगों के साथ छल-कपट, वादाख़िलाफ़ी और हर मोर्चे पर फ़रेब करने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब उत्तरप्रदेश में सियासी लफ़्फ़ाजियाँ कर रहे हैं। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि किसानों की कर्ज़माफ़ी के मामले में मुख्यमंत्री बघेल उप्र में झूठ परोस रहे हैं। हर किसान का पूरा कर्ज़ माफ़ करने का वादा करके छत्तीसगढ़ की सत्ता में आई कांग्रेस सरकार ने अधी-अधूरी कर्ज़माफ़ी करके किसानों के साथ दग़ा किया। दो साल के बकाया बोनस के भुगतान का वादा करके अब प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस मुद्दे पर मुँह ही नहीं खोल रही है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि 25 सौरुपए में धान ख़रीदने की डींगें हाँककर उत्तरप्रदेश के किसानों से यह बात बड़े ही शातिराना ढंग से छिपा जाते हैं कि किसानों को उनकी उपज का यह पैसा प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों को कैसे रुला-रुलाकर दे रहे हैं! छत्तीसगढ़ के 550 किसानों की आत्महत्या पर एक शब्द नहीं बोलते पर उत्तरप्रदेश में इस मुद्दे पर सियायत कर रहे हैं। श्री सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा को उत्तरप्रदेश के किसानों को लेकर राजनीति करना आता है पर छत्तीसगढ़ के किसानों की दशा की सुध लेने की उनको फ़ुर्सत ही नहीं है। राहुल गांधी की दुहाई देकर उनके वादों की चर्चा करते समय मुख्यमंत्री बघेल यह क्यों भूल जाते हैं कि छत्तीसगढ़ के हर किसान के धान की ख़रीदी की प्रति एकड़ 15 क्विंटल की लिमिट भूपेश सरकार ने आज तक ख़त्म नहीं की, राहुल गांधी के वादे के बावज़ूद भूपेश सरकार ने आज तक किसी भी खेत के पास फूड प्रेसेसिंग युनिट स्थापित नहीं की और न ही ग़रीब किसानों के बेटों को कोई रोज़गार दिया।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि बिजली बिल हाफ़ करने का वाद करने वाली प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने तो पूरे प्रदेश की बिजली ही हाफ़ करके रख दी। अघोषित बिजली कटौती प्रदेश घंटों अंधेरे में डूबा रहता है। गौठान योजना, गौधन न्याय योजना आदि मुद्दों की बात करके मुख्यमंत्री बघेल चाहे जितनी डींगें उत्तरप्रदेश में हाँकते फिरें, छत्तीसगढ़ में इन योजनाओं पर कोई ठोस काम हुआ ही नहीं, उल्टे गोबर ख़रीदी तक में कांग्रेस और प्रदेश सरकार के लोग घोटाला करने में कोई क़सर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं। दलितों, आदिवासियों के नाम पर सियासी नौटंकी कर रहे मुख्यमंत्री बघेल के शासनकाल में सर्वाधिक अत्याचार इन्हीं वर्गों पर हुआ है। आज उत्तरप्रदेश माफ़ियाओं और अपराधियों के चंगुल से मुक्त है लेकिन छत्तीसगढ़ को माफ़ियाओं और अपराधियों के हवाले करके भूपेश सरकार ने छत्तीसगढ़ में जंगलराज क़ायम कर रथखा है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि भ्रष्टाचार, झूठ-फ़रेब और छल-कपट की सियासत करके वोटों की फसल काटने में मुख्यमंत्री बघेल उत्तरप्रदेश में लगे हुए हैं, वहाँ की जागरूक और राजनीतिक समझ से भरपूर जनता भी उत्तरप्रदेश के विकास और राष्ट्रीय हितों के मद्देनज़र ठीक उसी तरह मुख्यमंत्री बघेल को बैरंग लौटाएगी, जैसा असम की जनता ने माक़ूल ज़वाब देकर लौटाया था।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के कंधे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाथ रखे जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कथन दरअसल उनकी राजनीतिक कुंठा का परिचायक है। एक मुख्यमंत्री के कंधे पर प्रधानमंत्री का हाथ लोकतंत्र में राजनीतिक सत्ता के शक्ति-केंद्रों के मध्य परस्पर सम्मान और अगाध विश्वास का द्योतक है, यह बात कांग्रेस के लोगों के दिमाग़ में नहीं बैठती और इसलिए मुख्यमंत्री बघेल इसे संतों का अपमान बता रहे हैं! श्री श्रीवास्तव ने कहा कि हिन्दुओं के आराध्य देवी-देवताओं, श्री राम और साधु-संतों को लेकर मुख्यमंत्री बघेल अपने पिता द्वारा घूम-घूमकर किए जाने वाले विष-वमन के वक़्त अपना मुँह क्यों सिल लेते हैं? क्या यह कोटि-कोटि हिन्दु समाज और संत-परम्परा के अपमान का अक्षम्य अपराध नहीं है? छत्तीसगढ़ की जनता तो जानती है, अब उत्तरप्रदेश की जनता भी जान चुकी है कि श्रीराम मंदिर के विरोधियों का राजनीतिक चरित्र क्या है? शेर की खाल में घूम रहे गीदड़ों को जनता बहुत अच्छी तरह पहचान चुकी है।

error: Content is protected !!