संसदीय सचिव यु डी मिंज ने कहा मोदी सरकार की योजना गरीबों को हटाने की है, मनमोहन की सरकार की गरीबी हटाने की सोंच

खाने की सामग्री, सब्जियों के भाव आसमान पर और खाद्य तेल तीन गुना महंगा सिलेंडर ढाई गुना हुए मोदी सर्कार में – आद्याशंकर त्रिपाठी

केंद्र सरकार पर जमकर बरसे संसदीय सचिव कहा गलत नीतियों का खामियाजा सिर्फ छोटे व्यापारी, मध्यमवर्ग , किसान और मजदूर भुगत रहे

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर – आज कांग्रेस जन जागरण यात्रा का समापन हुआ। विगत 10 दिनों से लगातार गाँव गाँव मे बढ़ती महँगाई और केंद्र सरकार की गलत नीतियों कुशासन के कारण आम आदमी पर पड़ रहे नकारात्मक प्रभाव को जनता तक पहुंचाने के जन जागरण यात्रा निकाली जा रही थी। इस पदयात्रा में केंद्र सरकार द्वारा कमरतोड़ महंगाई को न रोक पाने गरीबों को मारने और अमीरों को पालने जैसे गम्भीर आरोप लगाकर  कांग्रेसजन सहित संसदीय सचिव एवं क्षेत्र के सक्रिय विधायक यू.डी. मिंज आज जमकर बरसे।यात्रा की शुरुआत गिनाबहार बस्ती से शुरू होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए कुनकुरी बस स्टैंड में पंहुचकर सभा मे तब्दील हो गयी जहां जन जागरण पदयात्रा का समापन किया गया।

कार्यक्रम में मोदी सरकार की किसान, मजदूर, गरीब, एवं लघु व्यापारियों के खिलाफ जारी घटिया नीतियों एवं बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की सरकार पर अपना आक्रोश निकाला। संसदीय सचिव एवं विधायक यू.डी. मिंज ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार जब से सत्ता में आई है तब से महंगाई नित नए रिकार्ड बना रही है ,केंद्र की गलत नीतियों का खामियाजा सिर्फ छोटे व्यापारी,मध्यमवर्ग, किसान और मजदूर भुगत रहा है। हम बढ़ते खाद्य तेल की बात करें अथवा बढ़ते पेट्रोल डीजल की हर मामले में मोदी सरकार ने गरीबों मजलुमो के खिलाफ अपनी योजनाओं से आग ही उगला है कुशासन के ये सात साल भारत को सात सौ साल पीछे धकेलने सफल रही है!!

यू.डी. मिंज ने चुटकी लेते हुए कहा केंद्र में जब माननीय मनमोहन जी प्रधानमंत्री थे पेट्रोल 72 रुपये लीटर और खाद्य तेल 65 रुपये लीटर था तब भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं की नजर में महंगाई डायन थी मगर आज जब केंद्र में मोदी जी की सरकार है और पेट्रोल 105 रुपये लीटर, खाद्य तेल 150  से 185 रुपये लीटर , सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर तब 425 रुपये अब 1050 है, तब वही महंगाई डार्लिंग हो गयी है ऐसी है हमारी केंद्र सरकार और ऐसी है उनकी गरीबों को हटाने की योजना हमारी योजना थी,गरीबी हटाओ केंद्र के मोदी सरकार की योजना है गरीब हटाओ,इसलिए किसानों के कर्ज माफी के लिए केंद्र सरकार के पास धनाभाव होता है वहीं कारपोरेट घरानों के कर्जमाफी के लिए मोदी सरकार के पास अथाह धन संपदा आ जाती है!!

कोरोना की वजह से वैक्सिनेशन की कमी से एक ओर देशवासी मर रहे थे वहीं दूसरी ओर मोदी जी देश का पैसा दोनों हाथों से विदेशी कम्पनियों पर खर्च कर रहे थे।कहने को बहुत कुछ है मगर जनता जनार्दन है, जागरूक है।ज्यादा कहने की आवश्यकता नहीं है, कुछ आप भी समझिए।

कुनकुरी में आयोजित इस पदयात्रा में जनपद अध्यक्ष श्रीमती अंजना मिंज, नगर पंचायत अध्यक्ष अजेम टोप्पो, कुनकुरी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष एस.इलियास, जिला अल्पसंख्यक अध्यक्ष इफ्तेखार हसन,दुलदुला ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद साय,जिला कांग्रेस महामंत्री महेश त्रिपाठी,रॉबर्ट एक्का,बीडीसी प्रदीप गुप्ता,वरिष्ठ कांग्रेसी अद्याशंकर त्रिपाठी,सेराज राही, गजेंद्र जैन,संजय पांडे,सरवर अली,नीरज पारीक,प्रताप सिंह,रवि यादव,एल्डरमैन आशीष सतपथी, हेमंत यादव, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी एवं ग्रामीण कांग्रेस के समर्थन में यात्रा में शामिल हुए.

error: Content is protected !!