समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

स्वामी आत्मानन्द उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में आज शाला प्रवेश उत्सव मनाया गया। इस पर जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुप्ता, यशस्वी जशपुर के नोडल अधिकारी विनोद गुप्ता, स्थानीय जनप्रतिनिधि, छात्र, छात्राएं उपस्थित थे। शाला प्रवेश उत्सव में बच्चों को तिलक लगाकर फूल-गुच्छ से स्वागत किया गया।

ज़िला शिक्षा अधिकारी संजय गुप्ता ने बच्चों को पुस्तक एवं गणवेश  वितरण किया गया। डीईओ श्री संजय गुप्ता ने शाला प्रवेश उत्सव पर सभी बच्चों एवं शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनायें दी। उन्होंने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों को प्रतिदिन स्कूल आना है, अध्ययन करना है। 

उन्होंने कहा कि स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल मुख्यमंत्री जी का ड्रीम प्रोजेक्ट है इसमें संसाधन की कमी नही है, बेहतरीन शिक्षक विद्यालय में अध्यापन कार्य संपादित कर रहे है। उन्होंने कहा कि बच्चों के विकास के लिए शिक्षक काम कर रहे है स्कूल के शिक्षक ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों की कठिनाई दूर करने में सहयोग करे।  पतराटोली सेजस में  शैक्षणिक गुणवत्ता लाएं और प्रदेश में स्कूल का नाम रोशन करें । ज़िले के 13 बच्चों ने प्रदेश में दसवीं बोर्ड में मेरिट में आये इसी दृष्टिकोण से लक्ष्य बना कर काम करें।

स्कूल के प्राचार्य  ने कहा कि विगत वर्षों का परीक्षा परिणाम उत्कृष्ट रहा है। पाठ्य सहगामी क्रिया कलाप का नियमित एवं क्रियान्वयन किया जा रहा है। विभिन्न खेलकूद हेतु खेल मैदान की सुविध उपलब्ध है, सांस्कृतिक क्रियाकलापों का आयोजन समय-समय पर किया जाता है। विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता एवं उपविजेता को पुरस्कृत भी किया जाता है। स्कूल के प्रतिभावान विद्यार्थिओं का भी सम्मान किया जाता है। 

You missed

error: Content is protected !!