व्यवसाय से अब 15 से 20 हजार तक प्रतिमाह आय हो रहा है

हितग्राही ने छत्तीसगढ़ शासन और जिला प्रशासन को दिया धन्यवाद

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति जशपुर अंतर्गत अनुसूचित जनजाति वर्ग के हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं में प्रोत्साहन लाभ दिया जा रहा है। ताकि अनुसूचित जनजाति समुदाय के लोगों का सामाजिक, आर्थिक स्तर को सुदृढ़ किया जा सके और वे आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बन सके। इसी उद्देश्य से पत्थलगांव विकासखण्ड के ग्राम तमता निवासी नीलाम्बर सिदार को अनुसूचित जनजाति वर्ग स्मॉल बिजनेस सीएचसी-256 के तहत् लाभान्वित किया गया है।

सोना चोरी के आरोपियों की तलाश करती कुनकुरी पुलिस के हाथ लगे नकली सोना खपाकर ठगी करने के तीन आरोपी, तांबे के आभूषणों पर सोने की पालिस चढ़ाकर ठगी करने का कर रहे थे प्रयास

जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति से प्राप्त जानकारी के अनुसार अनुसूचित जनजाति स्मॉल बिजनेस योजना के तहत् तमता निवासी नीलाम्बर सिदार लाभान्वित किया गया है और उन्हें योजना के तहत् व्यवसाय के लिए वर्ष 2022-23 में 3 लाख रूपए की स्वीकृति दी गई है। हितग्राही श्री सिदार ने स्मॉल बिजनेस योजना के तहत इकाई लागत 3 लाख से बूट हाऊस व्यवसाय कर रहा है। व्यवसाय से उन्हें अब 15 से 20 हजार तक प्रतिमाह आय हो रहा है। पूर्व में नीलाम्बर कृषि कार्य करता था। जिससे उन्हें घर परिवार चलाने में परेशानी होती थी। बूट हाऊस व्यवसाय से अतिरिक्त आमदनी प्राप्त हो रही है जिससे उनके आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है और अब वे अपने परिवार का पालन-पोषण अच्छे ढंग से कर पा रहें हैं। योजना का लाभ देने के लिए उन्होंने छत्तीसगढ़ शासन और जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

You missed

error: Content is protected !!