सम्मेलन में उपस्थित कोटवारों को आसन्न विधानसभा की जिम्मेदारियों से अवगत कराते हुए पॉकेट डायरी और पेन का किया गया वितरण

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़/तमनार : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री सदानंद कुमार द्वारा क्राईम मीटिंग में सभी थाना, चौकी प्रभारियों को उनके क्षेत्र के कोटवारों को निरंतर थाने में उपस्थिति देने तथा कोटवारों से गांव की प्रत्येक गतिविधियों की जानकारी लेने निर्देशित किया गया था। इसी अुनक्रम में एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा व नवपदस्थ थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आशीर्वाद राहटगांवकर द्वारा आज थाना तमनार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 84 ग्रामों में मुनादी कराकर थाना परिसर में ग्राम कोटवारों का सम्मेलन आयोजित किया गया।

एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा

सम्मेलन में एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा ने शासन के मंशानुरूप गांव में मुसाफिर दर्ज, चोरी, मारपीट, दुर्घटना, मुसाफिर दर्ज अन्य किसी भी प्रकार के अपराधों में कोटवारों के काम में आने वाली समस्याओं के बारे में चर्चा परिचर्चा किया गया। उन्होंने कहा कि कोटवार गांव में मुसाफिरी पंजीवद्ध कर थाना को अवगत कराते हुए कर्तव्यों का कुशल निर्वहन करने प्रेरित किया गया। सम्मेलन में कोटवारों को उनके दायित्वों को समझाते हुए अपराध की रोकथाम के प्राथमिक उपाय भी बताये गये तथा गांव में चोरी, मारपीट, दुर्घटना या अन्य किसी भी प्रकार के अपराधों की तुरंत से तुरंत सूचना देना व पुलिस के साथ ग्रामों की सुरक्षा व्यवस्था में मदद करने कहा गया।

थाना प्रभारी आशीर्वाद राहटगांवकर को निरंतर थाना में उपस्थिति के संबंध में बताया गया। पुलिस, ग्राम कोटवार तथा गांव के प्रमुख व्यक्ति के बीच आपसी संबंध अच्छे हो तो गांव की कई छोटी-बड़ी समस्याओं का सामाधान किया जा सकता है। थाना प्रभारी द्वारा कोटवारों को उनके बीट पुलिसकर्मी और थाने से निरंतर संपर्क में रहने को बताया गया। सम्मेलन में उपस्थित कोटवारों को आसन्न विधानसभा की जिम्मेदारियों से अवगत कराते हुए पॉकेट डायरी और पेन का वितरण किया गया।

You missed

error: Content is protected !!