समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित जन चौपाल में जिले के नागरिकों से उनकी समस्याएं सुनी। डॉ भुरे  ने जन चौपाल में पहुंचे आमजनों से उनकी समस्याओं से संबंधित आवेदन प्राप्त किए एवं नियमानुसार त्वरित निराकरण के लिए आधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को  सभी शासकीय योजनाओं का उचित क्रियान्वयन करने और आम लोगों को समय पर योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जन चौपाल में आज लगभग 50 आवेदन प्राप्त हुए।

जन चौपाल में आज वार्ड 14  निवासी अमर दास टंडन ने अपने वार्ड में नल जल योजना के कार्यों को जल्द पूरा कर क्षेत्र के निवासियों को लाभ दिलाने और अपने मजदूर कार्ड में सुधार करवाने आवेदन दिया। इस पर कलेक्टर डॉ भुरे ने संबंधित विभागों को समस्या का जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार वार्ड 65 की पार्षद श्रीमती सरिता वर्मा ने  वार्डवासियों द्वारा नियमितिकरण करवाने में आ रही समस्याओं के निराकरण हेतु आवेदन दिया।

इसी तरह अभनपुर तहसील के टेकारी गांव के निवासी के.पी. मंडल ने अपने गांव की भूमि पर कब्जे की शिकायत संबंधी आवेदन दिया। रमन मंदिर वार्ड 14 की निवासी दुर्गा साहू ने ई-रिक्शा की सब्सिडी का लाभ दिलाने, ग्राम कलियारी निवासी कुसुम बाई साहू ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, मंदिर हसौद तहसील के कुहेरा निवासी मोहम्मद नईम ने अपनी स्वामित्व की भूमि से कब्जा हटाने, ग्राम खमतराई निवासी प्रेम लाल ने अपने आधिपत्य की भूमि का हक दिलाने कलेक्टर को आवेदन दिया।

कलेक्टर डॉ भुरे ने जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा के भीतर निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

You missed

error: Content is protected !!