घरघोड़ा पुलिस ने ग्राम घरघोड़ी में ग्रामीणों को नशे और साइबर क्राइम के प्रति किया जागरूक….साइबर क्राइम को रोकने समाज को जागरूक होने का दिया संदेश !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चंद्रा के नेतृत्व में घरघोड़ा पुलिस द्वारा शनिवार 13 जनवरी को थाना क्षेत्र के ग्राम घरघोड़ी में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। थाना प्रभारी द्वारा उपस्थित ग्रामीणों से चर्चा कर गांव की समस्याएं सुनी गई और पुलिस से संबंधित शिकायतों का मौके पर निराकरण किया गया और दीगर विभाग से संबंधित मामलों के निदान के संबंध में उचित जानकारी दी गई। थाना प्रभारी ने कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामवासियों को छत्तीसगढ़ी भाषा में संबोधित कर वर्तमान में हो रहे साइबर क्राइम के संबंध में विस्तार से जानकारी देकर बताया कि साइबर क्राइम तेजी से बढ़ रहे हैं, इस बारे में जागरूक रहें। किसी के बहकावे में आ कर किसी अनजान व्यक्ति को ओटीपी (OTP) न बताएं और न लालच में आवें और जब कभी ऑनलाइन फ्रॉड हो तो तुरंत नजदीकी थाने में जाकर सूचना देवें, जिससे ठगी के रूपयों को पुलिस होल्ड करावेगी। साइबर क्राइम को रोकने समाज को जागरूक होना होगा।

उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा जिले में अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की जानकारी देकर बताया कि सभी गांव में महिलाओं का समूह बनाया जा रहा है। थाना प्रभारी ने बताया कि घरघोड़ा पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के गांव में महिलाओं की “भारत माता वाहिनी” गठित की गई है, जिनकी सूचना पर पिछले दिनों अवैध शराब पर प्रभावी कार्यवाही किया गया है। घरघोड़ा पुलिस ने ग्राम घरघोड़ी में भी महिलाओं को नशे के खिलाफ एकजुट कर “भारत माता वाहिनी” का गठन किया गया और थाना प्रभारी ने कहा कि गांव में कोई भी नशे का समान बेचता है या कोई अन्य किस्म का अपराध करता है, उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की प्राथमिकता इलाके में शांति का माहौल बना कर आम जनता में सुरक्षा की भावना पैदा करना होता है। कोई भी अपराधी कानून के शिकंजे से बचना नहीं चाहिए। कार्यक्रम में थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चंद्रा के साथ उनकी टीम और गांव के गणमान्य महिला-पुरुष काफी संख्या में मौजूद रह

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!