जिला प्रशासन का स्वच्छ जशपुर का सपना: स्वच्छता ही सेवा अभियान को मिल रहा जोर, गति देने जिला पंचायत सीईओ ने की बैठक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 05 सितम्बर/ जिला पंचायत सीईओ अभिषेक कुमार ने आज कलेटोरेट सभाकक्ष में स्वच्छता ही सेवा अभियान 14 सितम्बर से 01 अक्टूबर 2024 तक आयोजित किए जाने के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में स्वच्छता की भागीदारी, श्रमदान से सम्पूर्ण स्वच्छता और सफाई मित्र स्वच्छता शिविर आयोजन के संबंध में चर्चा की गई। इस अवसर पर बैठक में डिप्टी कलेक्टर विश्वराव मस्के, हरिओम द्विवेदी और जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में सीईओ श्री कुमार ने सफाई एवं स्वच्छता हेतु व्यापक स्तर पर जागरूकता पैदा करने के उददेश्य से नागरिकों, प्रतिज्ञाओं, प्रतियोगितायें, वृक्षारोपण कार्यक्रम, वॉकथॉन इत्यादि का आयोजन करने के लिए कहा। साथ ही नगरीय निकायों में आमजनों एवं विशिष्टजनों को सम्मलित करते हुए वृहद स्तर पर सड़कों, नालों, जलस्त्रोतों इत्यादि की सफाई हेतु श्रमदान के माध्यम से स्वच्छता अभियान आयोजित करने की बात कही।

गतिविधियों के क्रियान्वयन एवं स्वच्छता ही सेवा अभियान के सफल आयोजन हेकतु नगरीय निकायों को श्रमदान के माध्यम से वृहद स्तर पर स्वच्छता अभियान का आयोजन, स्वच्छ भारत कल्चरर फैस्ट का आयोजन, 01 अक्टूबर 2024 तक नगरीय निकायों में स्वच्छता लक्ष्यित इकाइयों का चिन्हांकन कर पोर्टल पर मैपिंग करते हुए ऐसे गंदे स्थलों का रूपातंरण, विभिन्न विभागों, कार्यालयों, सार्वजनिक क्षेत्रों की उपक्रमों, एन.जी.ओ. सी.एस.ओ. सी.एस.आर मदों इत्यादि से भागीदारी जुटाये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही सहित निकायों को पृथक से प्रशिक्षण प्रदान करने हेतु निर्देशित किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!