समय सीमा की बैठक सम्पन्न : जशपुर कलेक्टर ने जनसमस्या समाधान शिविर के आवेदनों का निराकरण गंभीरता से करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

पात्र हितग्राहियों का प्राथमिकता से पेंशन स्वीकृत करें

ट्राँसफार्मर, पेयजल, सी.सी.रोड़ के आवेदनों को भी शामिल करें और उनका निराकरण करने के लिए कहा

जिन गौठानों में ट्राँसफार्मर लग गए हैं वहॉ विद्युत लाईन लगाकर विद्युत आपूर्ति करें

सोसायटी के माध्यम से किसानों को रासायनिक और वर्मी कम्पोस्ट खाद का विक्रय करने के निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेकर विकासखण्डवार लगाए जा रहे जनसमस्या निवारण शिविर (जन चौपाल) के आवेदनों का समीक्षा करते हुए समस्याओं का निराकरण गंभीरता से करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शिविर में पेयजल, बिजली, राशन कार्ड, पेंशन, ट्राँसफार्मर, सी.सी. रोड़, नाली निर्माण संबंधित आवेदनों को भी लेने के लिए कहा हैं और संबंधित विभाग प्रमुख को पात्रतानुसार समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए गोबर खरीदी की प्रगति की जानकारी ली और ऑनलाईन एंट्री करने के निर्देश दिए हैं। गौठान के नोडल अधिकारियों को निरीक्षण के दौरान गौठानों में मुर्गी शेड, बकरी शेड, चारागाह, बाड़ी विकास, स्व सहायता समूह के लिए बनाए गए शेड  एवं अन्य सुविधाओं को भी अवलोकन पंजी में अंकित करने के लिए कहा है ताकि गौठान में समूह के लिए अन्य बुनियादी सुविधाओं भी उपलब्ध कराई जा सके। इ्रस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी, अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ सहित अन्य विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन गौठानों में ट्राँसफार्मर लग गए हैं वहॉ विद्युत लाईन लगाकर विद्युत आपूर्ति करने के निर्देश दिए हैं। ताकि समूह की महिलाएं वहॉ गतिविधियॉ शुरू कर सकें। उन्होंने सहकारिता विभाग अपैक्स बैंक और कृषि विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि सोसायटी में किसानों के लिए खाद-बीज की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करें और सोसायटी के माध्यम से किसानों को रसानिक खाद और वर्मी कम्पोस्ट खाद का विक्रय करने के लिए कहा है। उन्होंने खेती किसानी के लिए किसानों को अग्रिम खाद का उठाव करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि शिविर में दिव्यांग और पात्रताधारी वृद्धिजनों द्वारा पेंशन के लिए आवेदन करते हैं तो उनके आवेदनों का प्राथमिकता निराकरण करते हुए पेंशन प्रदान करें।

कलेक्टर ने टीएल के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए आवेदनों का निराकरण विभाग करने के लिए कहा है और विलोपन करवाने के भी निर्देश दिए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!