दीवाली में रौशनी से जगमगायेगा करड़ेगा क्षेत्र, अंचल की बिजली समस्या होगी दूर- यू.डी.मिंज

Advertisements
Advertisements

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने करडेगा में 33/11 केवी के नए सब स्टेशन का किया भूमि पूजन

अब करड़ेगा क्षेत्र के लोगों की बिजली की समस्या होगी दूर, राईअम्बा करडेगा में 3 करोड़ 22 लाख की लागत से बनेगा विद्युत उपकेंद्र

मुख्य मंत्री भूपेश बघेल के प्रति जताया आभार

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुरनगर

जिले के दूरस्थ अंचल करड़ेगा जो कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता हैं स्थानीय विधायक एवं संसदीय सचिव यू.डी. मिंज के प्रयास से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विद्युत सब स्टेशन की सौगात दी हैं, जिसका भूमि-पूजन आज संसदीय सचिव ने किया.

ज्ञातव्य है कि यह क्षेत्र हाथी प्रभावित क्षेत्र हैं जहाँ के लोग लगातार वर्षों से बिजली क़ी समस्या से जूझ रहे थे, ऐसे में सक्रिय विधायक एवं संसदीय सचिव यू डी मिंज ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलकर समस्या से अवगत कराया. मुख्यमंत्री ने समस्या को गंभीरता से लेकर तत्काल विद्युत उपकेंद्र करड़ेगा क़ी स्वीकृति दे दी.

संसदीय सचिव यू डी मिंज ने बताया कि लगभग 3 करोड़ 22 की लागत से बनने वाले इस 33/11 केवी नए उपकेन्द्र से करडेगा समेत आसपास के करीब 25 पंचायत क्षेत्र को बिजली की कमी और लो वोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी और इससे सीएसपीडीसीएल की वितरण व्यवस्था में भी सुधार आएगा। आज इस  33/11 केवी का नया उपकेन्द्र का भूमि पूजन किया गया. संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने विद्युत उपकेंद्र के लिए ग्रामवासियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इसके पुरा होने से करडेगा क्षेत्र के कई गाँव के लो-वोल्टेज एवं विद्युत कटौती की समस्या दूर होगी.

उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को करडेगा में विद्युत सब स्टेशन  की सौगात देने पर क्षेत्रवासियों की तरफ से धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी का हर गांव, मजरे, टोले, गांव-कस्बों तक शत-प्रतिशत विद्युत आपूर्ति करना प्राथमिकता की श्रेणी में है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में क्षेत्र में और भी सब विद्युत केन्द्र स्थापित करने का प्रयास है, ताकि दूरस्थ क्षेत्र में भी विद्युत परिचालन और सुव्यवस्थित हो सके।

विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता एन के भगत ने बताया कि इस क्षेत्र में विजली आपूर्ति वर्तमान में पतराटोली सब स्टेशन से होने के कारण इसका रेंज 200 किमी हो जाता है. अब इस नए सब स्टेशन करड़ेगा के बनने से क्षेत्र के आसपास के लगभग 25 ग्राम पंचायत के गांव को लो वोल्टेज की समस्या जल्द से मुक्ति मिलेगी.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!