जशपुर जिले में कोरोना से बचाव हेतु निःशुल्क प्रिकॉशन डोज अभियान शुरू, जिले में बूस्टर डोज लगवाने लोगों में दिखने को मिल रही जागरूकता

Advertisements
Advertisements

विधायक जशपुर विनय भगत ने प्रिकॉशन डोज लगवाकर लोगों से वैक्सीन लगवाने किया अपील

कोविड वैक्सिनेशन अमृत महोत्सव अभियान के तहत दूसरी खुराक के छः महीने या 26 सप्ताह पूर्ण होने पर लगेगा प्रिकॉशन डोज

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिले में कोरोना से बचाव के लिए 18 वर्ष से अधिक के सभी लोगों को आज से निःशुल्क प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। इस आयु वर्ग के ऐसे लोग जिन्हें कोविड वैक्सीन का दूसरा टीका लगाए 6 माह या 26 सप्ताह पूर्ण हो चुके हैं, उन्हें कोविड टीकाकरण केन्द्रों पर पर प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाया जा रहा है।

इसी कड़ी में आज जशपुर जिले के आयुषविंग में जशपुर विधायक श्री विनय भगत ने प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाकर अभियान की शुरूआत की। उन्होंने सभी पात्र व्यक्तियों से वैक्सीन लगवाने हेतु अपील करते हुए कहा कि कोविड वैक्सीन से हमारे साथ ही हमारा परिवार एवं समाज सुरक्षित रह सकता है। इस हेतु आप सभी अपनी जिम्मेदारी समझ कर प्रिकॉशन डोज अवश्यक लगवाए। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि वे शत प्रतिशत पात्र हितग्राहियों को वैक्सीन लगाए। जिससे सभी व्यक्तियों में रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो सके और सभी कोरोना जैसे घातक बीमारियों से बच सके। इस अवसर पर श्री सूरज चौरसिया, अमित महतो, सतीश गुप्ता  सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

जशपुर जिले में प्रिकॉशन डोज को लेकर जिले में जागरूकता देखने को मिल रही है। यहां के युवा, बुर्जूग सभी पात्र व्यक्ति प्रथम दिवस से ही अपना पंजीयन कर प्रिकॉशन डोज लगवाने हेतु सामने आ रहे है। इसी कड़ी में आज जिले के नईदुनिया के वरिष्ठ पत्रकार श्री रविन्द्र थ्वाईत ने भी प्रिकॉशन डोज लगवाया एवं अन्य लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए में 18 वर्ष से अधिक के सभी पात्र लोगों को निःशुल्क प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके लिए सभी पात्र व्यक्ति 14 जुलाई से कोविन एप पर अपना पंजीयन करा सकते हैं। इसके लिए पर्याप्त मात्रा में टीके उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर यह विशेष टीकाकरण अभियान 15 जुलाई से 30 सितंबर 2022 तक 75 दिनों तक चलेगा। पहले और दूसरे डोज के रूप में जो टीका लगाया गया है, प्रिकॉशन/बूस्टर डोज के रूप में भी वही टीका लगाया जाएगा। इस हेतु जिले में विस्तृत रूप  से प्रचार-प्रसार कर लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!