नवपदस्थ कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने ली जिला अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक

Advertisements
Advertisements

शासन की योजनाओं का शत प्रतिशत क्रियान्वयन करना जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता- कलेक्टर श्री मिततल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

नवपदस्थ कलेक्टर डॉ. श्री रवि मित्तल द्वारा आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक ली गई। उन्होंने कहा कि जिले के विकास की गति को आगे बढाने के साथ शासन की योजनाओं का शत प्रतिशत क्रियान्वयन करना जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। साथ ही शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं का जमीनी स्तर पर उचित क्रियान्वयन कर आम जन को लाभान्वित करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव, वनमण्डलाधिकारी श्री जितेन्द्र उपाध्याय, अपर कलेक्टर श्री आई.एल. ठाकुर, श्रीमती लविना पांडेय, समस्त एसडीएम, जनपद सीईओ सहित अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

परिचयात्मक बैठक लेकर कलेक्टर श्री मित्तल ने अधिकारियों से शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन करने की बात कही। साथ ही शासन की योजनाओं से आम जन को प्राथमिकता से लाभान्वित करने के लिए कहा। श्री मित्तल ने कहा कि जिले के विकास में प्रशासन के सभी अधिकारी कर्मचारी अच्छा कार्य कर रहे है। इस विकास की गति को और बेहतर कार्ययोजना के साथ आगे बढ़ाया जाएगा। इस हेतु सभी अधिकारी कर्मचारी आपस मे समन्वय के साथ कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, उद्यानिकी, राजस्व प्रकरण के निराकरण के क्षेत्र में गंभीरता से कार्य करने की बात कही। जिले के दूरस्थ पहाड़ी एवं वनांचल क्षेत्रों में निवासरत लोगों तक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुुचाने के लिए कहा। मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर के माध्यम से लोगो को लाभ पहुंचाने की बात कही। श्री मित्तल ने शिक्षा के क्षेत्र में कसावट लाने की बात कही। उन्होंने जिले में हुए गिरदावरी कार्य की सराहना करते हुए इसी प्रकार कार्य करते रहने के लिए राजस्व अधिकारियों को प्रोत्साहित किया।

श्री मित्तल ने जिले में खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में धान खरीदी की तैयारी हेतु खाद्य एवं अन्य संबंधित विभाग को समय पूर्व सभी तैयारी पूर्ण करने की बात कही। साथ ही बारदाने का भंडारण कार्य भी पूर्ण कराने के लिए कहा। श्री मित्तल ने जिले में चल रहे अन्य पिछड़ा वर्ग तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों का सर्वेक्षण एवं सत्यापन कार्य को भी शीघ्रता से पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र के सभी गौठानो में नियमित रूप से गोबर खरीदी करने एवं खाद उत्पादन में तेजी लाने के लिए कहा। साथ ही गौठान में आजीविका गतिविधियों से महिलाओं को गंभीरता से लाभ पहुँचाने के निर्देश दिए। बैठक मे कलेक्टर ने प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं नरवा, गरूवा, घुरूवा, बाड़ी की प्रगति, गौठानों में गोबर खरीदी, खाद बनाने, आजीविका संवर्धन गतिविधियां, मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात, सीएम घोषणा, अविवादित नामांतरण, बटांकन, सीमांकन अन्य राजस्व प्रकरणों सहित अन्य योजनाओं की कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए लंबित आवेदनों का शीघ्रता से निराकरण करने की बात कही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!