बारिश के पहले नहर लाईनिंग के कार्य को करें पूर्ण : कलेक्टर प्रभात मलिक ने निर्माण एजेंसियों की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

जिले के विद्युत विहीन गांवों और मजरा टोला में बिजली पहुंचाने बनाये कार्ययोजना

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, गरियाबंद

कलेक्टर प्रभात मलिक ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में निर्माण एजेंसियों की बैठक लेकर जिले में चल रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने जल संसाधन संभाग के अंतर्गत चल रहे विभिन्न निर्माण और मरम्मत कार्यो की समीक्षा करते हुए सभी प्रगतिरत कार्यों को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने बैठक में पैरी दांयी तट नहर के अंतर्गत नहर लाईनिंग के कार्य की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने नहर लाईनिंग के कार्य में धीमी प्रगति होने पर विभागीय अधिकारियों पर गहरी नाराजगी जताई। कलेक्टर ने नहर लाईनिंग के सभी कार्यो में प्रगति लाते हुए कार्यो को बारिश सीजन से पहले पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी निर्माण कार्यो के निर्माण पूर्णता कार्यक्रम की सप्ताहवार प्रगति रिपोर्ट मांगी। कलेक्टर ने तय कार्यक्रम के हिसाब से सभी कार्यो को तेजी से पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही कार्य में विलंब होने पर ठेकेदारों पर जुर्माना लगाने के भी निर्देश दिये। इस दौरान लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना एवं सीएसईबी के अधिकारीगण मौजूद रहे।

निर्माण एजेंसियों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री मलिक ने विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए जिले के विद्युतविहीन गांवों और मजरा-टोलों की जानकारी ली। साथ ही ऐसे क्षेत्रों में सोलर ऊर्जा तथा ऊर्जा के अन्य वैकल्पिक स्त्रोतों द्वारा विद्युत आपूर्ति व्यवस्था की भी जानकारी ली। कलेक्टर ने जिले के विद्युतविहीन क्षेत्रों में बिजली पहुंचाने के लिए आवश्यक कार्ययोजना बनाने के निर्देश विद्युत विभाग के अधिकारियों को दिये। जिससे बिजली पहुंचविहीन इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों को भी बिजली का लाभ मिल सके। समीक्षा बैठक में पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आईटीआई भवन कॉलेज, हाईस्कूल एवं शासकीय आवासों के निर्माण के लिए आवश्यक टेंडर प्रक्रिया और वर्क ऑर्डर की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेकर सभी कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये। इसी प्रकार पीएमजीएसवाय द्वारा धवलपुर से जरनडीह, छिंदौला से अमलोर सड़क निर्माण कार्यो की जानकारी लेकर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा द्वारा जिले में बनाये जा रहे आंगनबाड़ी भवन, उचित मूल्य की दुकान, स्कूल, गोदाम एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन जीर्णोद्धार के कार्यो को भी समय-सीमा में पूर्ण करने के लिए भी निर्देशित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!