समदर्शी न्यूज़ – जांजगीर-चाम्पा : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि जिला पुलिस द्वारा महिलाओं एवं नाबालिग बच्चों पर घटित अपराधों को गंभीरता से लेते हुये सायबर सेल में प्राप्त राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो जो कि 24 घंटे आनलाईन फेस बुक, इंस्ट्राग्राम में नजर बनाये रखने से जो लोग बाल अश्लीलता से संबंधित विडियो देखते तथा पोस्ट करते हैं, उनके ऊपर कार्यवाही करने हेतु जहां पर व्यक्ति द्वारा सर्वर का उपयोग किया है से संबंधित सायबर सेल जिला पुलिस को सूचित करता है। जिसको सायबर पुलिस जांजगीर द्वारा गंभीरता से लेते हुये आज दिनांक  07 जनवरी 2024 को जिले के थाना चाम्पा, जांजगीर, अकलतरा, मुलमुला क्षेत्र अंतर्गत कार्यवाही की गई, जिसमें थाना चांपा में 02 आरोपी के विरुद्ध, थाना जांजगीर में 02 आरोपी के विरुद्ध, थाना अकलतरा में 04 आरोपी के विरुद्ध धारा सूचना प्रौ‌द्योगिक अधिनियम 2000 की धारा 67 (बी) के अंतर्गत विधिवत् कार्यवाही की गई।

सायबर सेल पुलिस जांजगीर द्वारा आम जनता से अपील की गई है की सोशल मीडिया का सावधानी से उपयोग करें। सोशल मीडिया साईट में किसी प्रकार का अश्लील फोटो विडियो तथा किसी जाति, धर्म, क्षेत्र संगठन या धार्मिक भावनाओं को ठेस पहूंचाने वाले फोटो विडियो या मैसेज पोस्ट न करें।

सोशल मीडिया में महिला एवं बच्चों से संबंधित अश्लील फोटो विडियो साझा न करें। सायबर पुलिस द्वारा सोशल मीडिया साईट्स में ऑटोमेटेड साफ्टवेयर से नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया साईट्स में किया गया पोस्ट/मैसेज आपका व्यक्तिगत् नहीं होता है, आप जो पोस्ट या मैसेज साझा करते है वो एक से अनेक लोगों को प्रसारित होता जाता है। किसी भी मैसेज या फोटो विडियो को फारवर्ड करने से पूर्व उसकी सत्यता की जांच कर लें, सत्यता से अंजान होने पर उसे फारवर्ड न करें।

सायबर सेल पुलिस जांजगीर द्वारा वर्तमान में सोशल मीडिया पर अश्लील फोटो विडियो पोस्ट करने वाले लोगों पर साईबर टिपलाईन रिपोर्ट के आधार पर लगातार की जा रही है कार्यवाही। इस प्रकरण की कार्यवाही में निरीक्षक प्रवीण द्विवेदी सायबर सेल प्रभारी जांजगीर, उपनिरीक्षक सागर पाठक,  सहायक उपनिरीक्षक मुकेश पाण्डेय, प्रधान आरक्षक बलबीर सिंह, प्रधान आरक्षक राजकुमार चंद्रा एवसायबर सेल टीम जांजगीर का सराहनीय योगदान रहा है

You missed

error: Content is protected !!