समदर्शी न्यूज़, कुनकुरी: अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुनकुरी नंद जी पाण्डे की अध्यक्षता में आज गुरूवार को आगामी 24 और 25 मार्च को होलिका दहन एवं रंगपर्व होली के मद्देनजर कुनकुरी नगर में शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान तहसीलदार मुखदेव यादव, बीएमओ श्रीमती के कुजूर, सीएमओ प्रवीण कुमार उपाध्याय, एसडीओपी विनोद कुमार मण्डावी, थाना प्रभारी निरीक्षक मल्लिका बेनर्जी, एसआई हेमराज ठाकुर के साथ शांति समिति के सदस्य, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी, समुदाय प्रमुख, गणमान्य नागरिक, मीडिया के प्रतिनिधि, पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में एसडीएम श्री पाण्डे ने कहा कि सामाजिक सद्भाव एवं आपसी भाईचारे के साथ गौरवशाली परम्परा एवं शान्तिपूर्ण ढंग से होली का त्योहार मनाया जाना हम सब की जिम्मेदारी है। उन्होंने बैठक में उपस्थित समिति के सदस्यों, गणमान्य नागरिकों एवं प्रशासनिक अधिकारियों से आपसी सहयोग और समन्वय कर जिले में शांति, सौहार्द्र और सद्भावना बनाये रखने की अपील की जिससे जिले में हमेशा की भांति उत्साह और उल्लास के साथ पर्व मनाया जा सके। आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है, जिसके तहत होली त्यौहार में आचार संहिता के नियमों का पालन करना आवश्यक होगा जिसमें आप सभी का सहयोग जरूरी है।

एसडीओपी श्री मण्डावी ने कहा कि शांति भंग करने वाले असमाजिक तत्वों पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी एवं आवश्यक कार्रवाई भी होगी। उन्होंने ट्रैफिक व्यवस्था को बनाये रखने में सहयोग करने एवं सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वालों की सूचना शीघ्र जिला एवं पुलिस प्रशासन को देने की अपील की है। नगर में कानून व्यवस्था हेतु जिला एवं पुलिस प्रशासन की टीम एक्टिव रहेगी, शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस द्वारा लगातार पेट्रोलिंग भी की जाएगी। सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस की टीम विजिट करेगी। हुड़दंग करने वाले शरारती तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी, कानून का उल्लंघन करने वालों पर आवश्यक कार्रवाई भी की जायेगी। आमजनों को किसी प्रकार की समस्या ना हो, इसका पूरा प्रयास रहेगा। शहर के भीतर एवं बाहर के स्थानों पर भी हमारी टीम जांच करेगी। उन्होंने इस हेतु बैठक में सभी से क़ानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील की।

बैठक में उपस्थित समिति के सदस्यों ने होली का पर्व जिले में शांतिपूर्ण, लोक परम्परागत ढंग से मनाए जाने हेतु अपने सुझाव रखे। होली का त्योहार नगर में लोक परम्परागत ढंग से मनाए जाने, आदर्श आचार संहिता के पालन के साथ कानून के दायरे में मनाए जाने, और अनुमति के साथ होली मनाने दिए जाने की बात रखी।  

You missed

error: Content is protected !!