समदर्शी न्यूज़, बिलासपुर : बिलासपुर पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार की आपात स्थिति एवं आकस्मिक घटनाओं से निपटने के लिये आज दिनांक 28.03.2024 को पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह (भा.पु.से.) के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) उमेश कश्यप एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनुज कुमार के नेतृत्व में बिलासपुर पुलिस की तैयारी को परखने के लिये दोपहर 12:45 बजे दो चिन्हिाकिंत वाहनों को शहर में रवाना कर वाहनों की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम के माध्यम से सभी थानों को दिया गया था। जिले के समस्त थानों द्वारा पूर्व में निर्धारित नाकाबंदी पाईंट में तत्परता से चेकिंग हेतु बल लगाया गया था।

थाना सिविल लाईन पुलिस द्वारा वाहनों को 10 मिनट के भीतर राजीव गांधी चौक में पकड़ा गया था एवं तोरवा पुलिस द्वारा दोनों चिन्हिाकिंत वाहनों को काफी सजगता से पीछा करते हुये पकड़ा गया। थाना कोतवाली पुलिस द्वारा चिन्हिाकिंत वाहन के समतुल्य वाहन को पकड़कर सजगता दिखाई गई। जिले के अधिकतम थानो का रिस्पोन्स टाईम काफी बेहतर रहा एवं कुछ थानो के नाकाबंदी पाईटों में सुधार की आवश्यकता है। जिसके सुधार के लिये पृथक से निर्देश जारी किया जायेगा।

पुलिस अधीक्षक बिलासपुर द्वारा थाना सिविल लाईन एवं थाना तोरवा के कर्मचारियों को उनके बेहतर कार्य एवं रिस्पोंस टाईम के लिये पुरस्कृत किया गया है। पुलिस अधीक्षक महोदय बिलासपुर द्वारा अचानक होने वाली उठाईगिरी, चोरी, लूट एवं किसी भी प्रकार की आकस्मिक परिस्थितियों से निपटने के लिये इस तरह के अभ्यास लगातार किये जायेगें। जिससे पुलिस की कार्यक्षमता एवं तत्परता में सुधार होगा।

You missed

error: Content is protected !!