समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : पुलिस अधीक्षक सरगुजा के निर्देशन पर सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत यातायात पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही लगातार की जा रही है। खास तौर पर अवैध रूप से पार्किंग (बेतरतीब) करने से शहर की यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है, जिससे आम नागरिकों को काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है। इस स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए लगातार अवैध रूप से पार्किंग के विरूद्ध व्हील लॉक की कार्यवाही की जायेगी, ताकि यातायात व्यवस्था में सुधार किया जा सके। इसके लिए आम दुकानदारों एवं व्यापारियों से भी अपील की जाती है, कि अपने ग्राहकों को व्यवस्थित ढंग से पार्किंग के लिए प्रोत्साहित करें। साथ ही आमनागरिकों से भी अपील है, कि शहर की यातायात व्यवस्था को बनाये रखने में सरगुजा पुलिस का सहयोग करें।

इसके अलावा ब्लैक फिल्म की आड़ में असामाजिक तत्वों द्वारा कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जाता है, जिससे कानून व्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ता है। ब्लैक फिल्म का प्रयोग करने वाले पर कार्यवाही करने से निश्चित् रूप से असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही होगी, और इससे अवैध तस्करी एवं आपराधिक गतिविधियों पर भी रोकथाम की जा सकेगी।

यातायात पुलिस द्वारा दिनांक 30 मार्च 2024 को ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत विशेष रूप से अवैध रूप से पार्किंग के विरूद्ध कुल 03 प्रकरणों में कार्यवाही कर 1300/- रूपये की चालानी कार्यवाही की गई है, ब्लैक फिल्म का प्रयोग करने वाले चालकों पर 14 प्रकरण में 28,000/- रूपये की चालानी कार्यवाही की गई है। तथा इसके अलावा कुल 125 प्रकरणों में कुल 1,06,450/- रूपये समन शुल्क वसूल किया गया है। 

सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत प्रतिदिन कार्यवाही की जायेगी, सरगुजा पुलिस आम नागरिकों से अपील करती है कि यातायात के नियमों का पालन करें एवं स्वयं सुरक्षित रहें तथा अन्य राहगीरों को भी सुरक्षित रखें।

error: Content is protected !!