समदर्शी न्यूज़, अम्बिकापुर : पुलिस अधीक्षक सरगुजा के निर्देशन पर सरगुजा पुलिस द्वारा ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ के तहत् प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तार करने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में थाना धौरपुर पुलिस द्वारा आत्महत्या का दुष्प्रेरण के मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है।

मामले का विवरण इस प्रकार है, कि आरोपी दिनेश सिंह पुसाम, उम्र 19 वर्ष, निवासी चंदेश्वरपुर थाना धौरपुर द्वारा मृतिका के साथ विगत चार साल से पत्नी बनाकर प्रेम-संबंध बना के रखा हुआ था, आरोपी द्वारा मृतिका को शादी करने से इंकार करते हुए धमकी देकर बोलने लगा कि तुम अपने समाज के लड़कों से शादी कर लो, इस पर से दिनांक 19/02/2024 को रात को मृतिका द्वारा आरोपी दिनेश सिंह पुसाम के घर आकर बोलने लगी, कि तुम मेरे से शादी करने का लालच देकर क्यों प्रेम-संबंध बना कर रखे हो, अब शादी क्यों नहीं कर रहे हो। इस बात पर आरोपी दिनेश सिंह पुसाम के द्वारा धमकी देकर बोला गया, कि तुम भले ही मर जाओ लेकिन तुमसे शादी नहीं करूंगा, कहते हुए मृतिका से झगड़ा करने लगा। और दिनांक 20/02/2024 को सुबह मृतिका का शव आरोपी के घर के पास कटहल पेड़ में फांसी लगाने की अवस्था में पाई गई। शव परीक्षण रिपोर्ट एवं मृतिका के परिजनों के कथन के आधार पर आरोपी दिनेश सिंह पुसाम द्वारा मृतिका को प्रताड़ित करने के कारण आत्महत्या करना पाये जाने पर सदर धारा 306 भादसं का प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया है। 

मामले में आरोपी दिनेश सिंह पुसाम, उम्र 19 वर्ष, निवासी चंदेश्वरपुर थाना धौरपुर, जिला सरगुजा छ.ग. की गिरफ्तारी कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया है।  उपरोक्त कार्यवाही में थाना धौरपुर से प्रधान आरक्षक जयनाथ भगत, आरक्षक नेस्तोर कुजूर, आरक्षक सैनाथ लकड़ा, आरक्षक मुनेश्वर पन्ना की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

error: Content is protected !!